Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Mandir: रामलला के लिए पीेएम मोदी का 11 दिनों का अनुष्ठान, देश को ऑडियो मैसेज से दी खास जानकारी

PM Modi Message For Ram Mandir: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को है और इसके लिए अयोध्या को सजाया जा रहा है. अगले 11 दिनों तक के लिए पीएम मोदी खुद एक अनुष्ठान करने जा रहे हैं.

Latest News
Ram Mandir: रामलला के लिए पीेएम मोदी का 11 दिनों का अनुष्ठान, देश को ऑडियो मैसेज से दी खास जानकारी

PM Modi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (12 जनवरी) को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले एक ऑडियो मैसेज जारी किया है. पीएम ने इसे महान मौका बताते हुए कहा कि यह हम सबका सौभाग्य है कि हमें इसका साक्षी बनने का मौका मिला है. उन्होंने यह भी बताया कि अगले 11 दिनों के लिए हर रोज एक अनुष्ठान करने वाले हैं. बता दें कि 22 जनवरी को देश के अलग-अलग हिस्सों में कई तरह के धार्मिक आयोजन हो रहे हैं. मंदिरों में कीर्तन और भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है. राम मंदिर का अक्षत घर-घर बांटने का कार्यक्र भी संघ, वीएचपी और आरएसएस के सदस्य कर रहे हैं. पीएम के 11 दिनों के अनु्ष्ठान का पहला चरण पंचवटी नासिक धाम से शुरू होगा. 

पीएम मोदी ने अपने ऑडियो संदेश में स्वामी विवेकानंद का भी जिक्र किया है क्योंकि 12 जनवरी उनकी जयंती होती है. ऑडियो मैसेज में पीएम ने कहा, 'स्वामी विवेकानंद जी ने ही हजारों वर्षों से आक्रांतित भारत की आत्मा को झकझोरा था. आज भव्य राम मंदिर के रूप में वही आत्मविश्वास हमारी पहचान बनकर सबके सामने है.'  पीएम ने अपने संदेश में कहा कि जिस सपने को पीढ़ियों ने संजोकर रखा था आज उसका साक्षी बनना हम सबके लिए सौभाग्य की बात है. 

यह भी पढ़ें: कई क्विंटल सोना चांदी, हजारों करोड़ रुपये, राम मंदिर के लिए क्या-क्या मिला

सियावर रामचंद्र की जय से की मैसेज की शुरुआत 
पीएम मोदी के यूट्यूब चैनल और सोशल मीडिया अकाउंट पर यह ऑडियो मैसेज शेयर किया गया है. संदेश की शुरुआत पीएण ने सियावर रामचंद्र की जय से की है. मैसेज में पीएम ने कहा कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में केवल 11 दिन ही बचे हैं. प्रभु ने मुझे प्राण प्रतिष्ठा के दौरान, सभी भारतवासियों का प्रतिनिधित्व करने का निमित्त बनाया है. इसे मैं अपना सौभाग्य मानता हूं. मैं आज से 11 दिन का विशेष अनुष्ठान आरंभ कर रहा हूं. मैं आप सभी जनता-जनार्दन से आशीर्वाद का आकांक्षी हूं. पीएम ने यह भी कहा कि इस समय वह बेहद भावुक हैं और शब्दों में अपनी भावनाएं व्यक्त नहीं कर पा रहे.

PM ने कहा, 'एक अलग ही मनोभाव से गुजर रहा हूं'
पीएम मोदी ने कहा कि इन दिनों राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की वजह से वह अलग ही मनोभाव से गुजर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'पूरे देश को 22 जनवरी का इंतजार है और अब अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में सिर्फ 11 दिन बचे हैं. मैं एक अलग ही भाव-भक्ति की अनुभूति कर रहा हूं. ऐसा अनुभव मैंने अपने जीवन में इससे पहले कभी नहीं किया है.' बता दें कि धार्मिक संगठनों की ओर से भी छोटे से लेकर बड़े स्तर तक मकर संक्राति से 22 जनवरी तक के लिए कई आयोजन कराए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: 40 लाख दीप से बनेगी प्रभु की मूरत, राम मंदिर के लिए आए ये खास तोहफे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement