Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पीएम नरेंद्र मोदी का कर्नाटक और महाराष्ट्र दौरा आज, मुंबई मेट्रो समेत कई प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन

PM Modi Yadgiri: पीएम नरेंद्र मोदी आज मुंबई और कर्नाटक के दौरे पर जा रहे हैं. वह मुंबई मेट्रो समेत कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी का कर्नाटक और महाराष्ट्र दौरा आज, मुंबई मेट्रो समेत कई प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन

Narendra Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को महाराष्ट्र और कर्नाटक के दौरे पर पहुंचेंगे. वह इन दोनों राज्यों में कई प्रोजेक्ट के उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. कर्नाटके यदगिरी और कलबुर्गी में पीएम मोदी का दौरा है तो महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई भी जाएंगे. पीएम मोदी के इन दौरौं को बीएमसी और कर्नाटक विधानसभा चुनावों (Karnataka Assembly Elections) से पहले काफी अहम माना जा रहा है. इस बार शिवसेना का एकनाथ शिंदे गुट और बीजेपी मिलकर बीएमसी चुनाव (BMC Elections) एकसाथ लड़ेंगे. इसी को ध्यान में रखते हुए मुंबई मेट्रो (Mumabai Metro) की दो लाइनों का उद्घाटन करने खुद पीएम मोदी आ रहे हैं.

कर्नाटक के यदगिरी और कलबुर्गी में पीएम मोदी सिंचाई, पीने के पानी और नेशनल हाइवे डेवलपेंट प्रोजेक्ट का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. पीएमओ के मुताबिक, लोगों को पीने का साफ पानी मुहैया कराने के लिए यदगिरी जिले के कोडेकल में जल जीवन मिशन के तहत यदगीर मल्टी विलेज ड्रिकिंग वाटर सप्लाई स्कीम का शिलान्या करेंगे. इस योजना के तहत 117 MLD का एक वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनाया जाएगा जिसकी लागत 2,050 करोड़ रुपये होगी. इस परियोजना से लगभग 700 कॉलोनी और 3 शहरों के 2.3 लाख घरों को पीने का पानी मिलेगा.

यह भी पढ़ें- रिपब्लिक-डे परेड 1 लाख नहीं 45,000 लोग ही देख पाएंगे, कैसे मिलेगा टिकट, यहां जानें पूरी डिटेल

मुंबई में मेट्रो की सौगात देंगे मोदी
इसके अलावा, पीएम मोदी नारायणपुर लेफ्ट बैंक कैनाल के एक्सेटेंशन रेनोवेशन एंड मॉडर्नाइजेशन प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे. इससे किसानों को अच्छा फायदा होगा. इसके बाद, कलबुर्गी जिले में पीएम मोदी हक्कु पत्र बांटेंगे. इसमें SC-ST ओबीसी समुदायों समेत कुल 50 हजार लोगों कों हक्कु पत्र दिए जाएंगे. पत्र मिलने के बाद ये लोग बिजली, पानी और सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं के पात्र हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें- अमृतसर एयरपोर्ट पर 35 यात्रियों को छोड़कर उड़ गया विमान, जानिए पूरा मामला

कर्नाटक के बाद पीएम मोदी मुंबई जाएंगे. मुंबई में वह लगभग 38,800 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं की नींव रखेंगे. वह मुंबई मेट्रो की दो लाइनों का उद्घाटन करेंगे और मेट्रो की सवारी भी करेंगे. वह मुंबई 1 मोबाइल एप और नेशनल कॉम मोबिलिटी कार्ड भी लॉन्च करेंगे ताकि हर जगह एक ही कार्ड का इश्तेमाल किया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement