Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi in Varanasi: तीसरी जीत के बाद धन्यवाद देने PM Modi पहुंचे Varanasi, किसानों के खाते में डाले 20,000 करोड़

PM Modi in Varanasi: लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद आज PM Modi काशी के दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने यहां पर 'PM किसान सम्मान निधि' की 17 वीं किस्त भी जारी कर दी है. साथ ही 'PM सूर्यघर योजना' की बात की हैं.

Latest News
PM Modi in Varanasi: तीसरी जीत के बाद धन्यवाद देने PM Modi पहुंचे Varanasi, किसानों के खाते में डाले 20,000 करोड़
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

PM Modi in Varanasi: लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद पीएम मोदी (PM Modi) आज 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं. PM Modi का यह दौरा पूरी तरह से किसानों को समर्पित है. पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए 'किसान सम्‍मान निधि' की 17वीं किस्‍त भी जारी की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को धन्‍यवाद और आभार व्यक्त किया हैं.

'किसान सम्‍मान निधि' की 17वीं किस्‍त जारी

पीएम मोदी ने 'PM सूर्यघर योजना' और 'लखपति दीदी' जैसी बड़ी योजनाओं का भी जिक्र किया . उन्होंने PM किसान सम्मान निधि योजना की 17 वीं किस्त जारी करते हुए 20 हजार करोड़ रुपये सीधे किसानों के खाते में डाले हैं. 

60 साल पुराना इतिहास

PM Modi ने जनसभा संबोधित करते हुए कहा कि "इस चुनाव में देश के लोगों ने जो जनादेश दिया है. इससे एक नया इतिहास बना है. ऐसा भारत में 60 साल पहले हुआ था, तबसे भारत में किसी सरकार ने हैट्रिक नहीं लगाई थी. अब आपने यह मौका मोदी को दिया."


Gemini AI App launch: Google ने किया भारत में नया App ऐप लॉन्च, AI की दुनिया होने वाला है बड़ा बदलाव


विकसित भारत का मजबूत स्तंभ

उन्होंने कहा कि "मैंने किसान, नौजवान, नारीशक्ति और गरीब को विकसित भारत का मजबूत स्तंभ माना है. अपने तीसरे कार्यकाल की शुरुआत मैंने इन्हीं के सशक्तिकरण से की है. सरकार बनते ही सबसे बड़ा किसान और गरीब परिवारों से जुड़ा फैसला लिया गया है. देश में गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो… ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे.

'PM सूर्यघर योजना'

साथ ही पीएम मोदी ने कहा की काशी में तो 'PM सूर्यघर योजना' भी जमकर सफल हुई है. यहां लगभग 30 से 40 हजार लोग सोलर पैलन लगवा चुके हैं. इन लोगों का बिजली बिल तो जीरो हो ही गया है, साथ ही 2, 3 हजार की इनकम भी होने लगी हैं." PM Modi ने कहा कि "अभी लगभग 3 हजार लोगों के यहां सोलर सेल लगाने का काम जारी है."


यह भी पढ़ें- जले हुए मिले थे NEET 2024 के एग्जाम पेपर, गिरफ्तारी भी हुई, फिर भी उठ रहे कई सवाल



विकास भी और विरासत भी
आज 3 करोड़ बहनों को लखपति बनाने के तरफ भी बहुत बड़ा कदम उठाया गया है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी काशी संस्कृति की राजधानी रही है. हमारी काशी ज्ञान की राजधानी रही है. हमारी काशी सर्वविद्या की राजधानी रही है. लेकिन इन सबके साथ-साथ काशी एक ऐसी नगरी बनी है, जिसने सारी दुनिया को ये दिखाया है कि हेरिटेज सिटी भी अर्बन डेवलमेंट का नया अध्याय लिख सकती है.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement