Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'PoK का भारत में होगा विलय, बस कुछ समय का इंतजार', पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह का बड़ा बयान

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह राजस्थान के दौसा में एक कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने पीओके को लेकर बयान दिया.

'PoK का भारत में होगा विलय, बस कुछ समय का इंतजार', पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह का बड़ा बयान

VK Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्रीय मंत्री और पूर्व आर्मी चीफ जनरल वीके सिंह ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को लेकर बड़ा बयान दिया है. वीके सिंह (VK Singh) ने मंगलवार को कहा कि कुछ समय बाद पीओके का भारत में विलय हो जाएगा. दअरसल, राजस्थान के दौसा में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह से जब पूछा गया कि PoK के लोग भारत आने के लिए सड़कें खोलने की मांग कर रहे हैं. इस पर वीके सिंह ने कहा ‘कुछ समय इंतजार करिए, पीओके अपने आप भारत में विलय हो जाएगा.’

वीके सिंह बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा के तहत मंगलवार को राजस्थान के दौसा पहुंचे. यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्व आर्मी चीफ सरकार की उपलाब्धियां गिना रहे थे. उसी दौरान उनसे पूछा गया कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में शिया मुस्लिम भारत के साथ सीमा खोलने की बात कर रहे हैं. इस पर बीजेपी का क्या रुख है? सवाल का जवाब देते हुए जनरल वीके सिंह ने कहा, 'PoK खुद ही भारत में विलय हो जाएगा, बस कुछ समय का इतंजार करिए.'

G20 आयोजन की पूरी दुनिया में हो रही तारीफ
वीके सिंह ने जी20 आयोजन को सफल बताते हुए कहा कि पूरी दुनिया में भारत की सराहना हो रही है. सम्मेलन के दौरान जारी घोषणापत्र में भारत को बड़ी जीत हासिल हुई है. उन्होंने कहा कि रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर पूरी दुनिया बंटी हुई है, लेकिन जी20 बैठक के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने ऐसा रास्ता निकाला कि जिस पर किसी देश को कोई आपत्ति नहीं हुई. उन्होंने कहा कि बायोफ्यूल एलायंस और भारत से यूरोप तक कॉरिडोर बनने से भारत की आर्थिक प्रगति का मार्ग मजबूत हो गया है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. आसमान छूती महंगाई और खाने के सामान की कमी के चलते लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के कार्यकर्ता शब्बीर चौधरी ने इसका एक वीडियो शेयर किया था. जिसमें विरोध प्रदर्शन कर रहे लोग पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement