Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

प्रगति मैदान लूट केस में बड़ा खुलासा, डिलीवरी बॉय के साथ इन लोगों ने रची थी साजिश, 7 गिरफ्तार

Delhi Pragati Maidan Robbery Case News: दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के पास से पांच लाख रुपये बरामद किए हैं. अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि लूटे 2 लाख रुपये गए थे, बाकि इतने पैसे कहां से आए.

प्रगति मैदान लूट केस में बड़ा खुलासा, डिलीवरी बॉय के साथ इन लोगों ने रची थी साजिश, 7 गिरफ्तार

pragati maidan tunnel loot case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नई दिल्ली के प्रगति मैदान के सामने टनल में 24 जून को हुई लूटपाट की घटना की गुत्थी सुलझ गई है. दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच ने इस मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस लूट को अंजाम देने वाले ऐसे लोग थे जिनपर कोई शक ही नहीं कर सकता. इन आरोपियों में एक डिलवरी बॉय, एक सब्जी वाला, एक हजामत वाला और एक मैकेनिक शामिल है. पुलिस के मुताबिक इस वारदात को फिल्मी स्टाइल में अंजाम दिया गया था. पहले कई दिन तक रेकी की गई फिर वारतदात को अंजाम दिया गया.

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के स्पेशल सीपी रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि जो वारदात हुई थी उसमें चार लोगों ने आकर पैसा लूटा था. लेकिन पुलिस ने जांच के बाद सात लोगों को गिरफ्तार किया है. इस केस को सुलझाने के लिए दिल्ली पुलिस ने यूपी, हरियाणा समेत कई राज्यों में छापेमारी की थी. जांच में पता चला है कि डिलीवरी बॉय 25 साल के उस्मान नाम के लड़के ने अपने सहयोगियों के साथ इस वारदात को अंजाम दिया था. उस्मान दिल्ली के बुराड़ी का रहने वाला है. वह चांदनी चौक में काम करता था. इस एरिया में कैश फ्लो को उसे पूरी जानकारी थी.

ये भी पढ़ें- CM केजरीवाल के बंगले का होगा CAG ऑडिट, LG की सिफारिश पर केंद्र का आदेश

डिलवीर बॉय, सब्जी वाला और मैकेनिक ने की थी लूटपाट
पुलिस ने बताया कि आरोपी उस्मान कई तरह के कर्जे में डूबा था. उसके चुकाने के लिए उसने लूट की योजना बनाई थी. इसके लिए अपने चचेरे भाई को इरफान को तैयार किया. इरफान नाई (Barber) काम करता है. इसके अलावा उसने अनुज मिश्रा उर्फ शैंकी जो पेशे से मैकेनिक है, सब्जी विक्रेता सुमित उर्फ आकाश को जोड़ा. इस वारदात को अंजाम देने के लिए उस्मान ने जहांगीरपुरी निवासी कुलदीप उर्फ लंगड़ से संपर्क किया. कुलदीप पर 16 से ज्यादा आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं. उसने ही सारे लॉजिस्टिक मुहैया कराए थे और लूट के बाद इस्तेमाल हुए साजो-सामान को ठिकाने लगाने का काम भी उसका ही था.

दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आरोपियों के पास से पांच लाख रुपये बरामद किए हैं. अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि लूटे तो 2 लाख रुपये गए थे लेकिन बाकि इतने पैसे कहां से आए. अधिकारियों का कहना है कि वह इस बारे में मालिक से बात करेंगे.

ये भी पढ़ें- पसमांदा, UCC, तीन तलाक... क्या 2024 में होंगे बीजेपी के बड़े मुद्दे? पढ़ें PM मोदी के भाषण की 5 बड़ी बातें  

क्या था पूरा मामला
बता दें कि दिल्ली पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज में 24 जून को प्रगति मैदान के टनल से मोटरसाइकिल सवार चार बदमाश चांदनी चौक स्थित ओमिया इंटरप्राइजेज के डिलीवरी एजेंट और उसके सहयोगी की कैब को रोकते और दोनों से बंदूक के दम पर लगभग 2 लाख रुपये नकदी से भरा बैग लूटते नजर आए थे. पिछले शनिवार को लूट की इस घटना को उस समय अंजाम दिया गया था, तब दोनों नकद की आपूर्ति करने के लिए कैब से गुरुग्राम जा रहे थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement