Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

President Election 2022: चाचा शिवपाल ने Akhilesh Yadav के फैसले पर खड़े कर दिए सवाल, याद दिलाया मुलायम का अपमान

President Election 2022 में विपक्षी दलो के प्रत्याशी का समर्थन करने को लेकर अखिलेश से नाराज चल रहे उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव ने उनकी आलोचना की है और पत्र लिखकर मुलायम सिंह यादव के अपमान याद दिलाया है.

Latest News
President Election 2022: चाचा शिवपाल ने Akhilesh Yadav के फैसले पर खड़े कर दिए सवाल, याद दिलाया मुलायम का अपमान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव (President Election 2022) हैं और इससे पहले पक्ष से लेकर विपक्षी दल सभी अपना धड़ा मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं सपा (SP) सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की मुश्किलें उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने ही बढ़ा दी हैं. उन्होंने विपक्षी दलों के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) का समर्थन करने को लेकर अखिलेश यादव को निशाने पर ले लिया है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के बाद से अखिलेश के रुख के चलते शिवपाल और अखिलेश के बीच फिर से तल्खियां बढ़ गई  थीं और अब दोनों राष्ट्रपति चुनावों को लेकर भी आमने सामने आ गए हैं. अखिलेश को पत्र लिखकर शिवपाल ने सवाल उठाया है कि जिन यशवंत सिन्हा ने एक वक्त नेता जी (मुलायम सिंह यादव) को ISI एजेंट बताया था अखिलेश उन्हें समर्थन कैसे दे रहे हैं.

विपक्षी में फूट के बीच AAP का बड़ा ऐलान, President Election में इस प्रत्याशी का समर्थन करेगी केजरीवाल की पार्टी

अखिलेश यादव को लिखा पत्र

अखिलेश यादव को लिखे अपने पत्र में शिवपाल सिंह यादव ने कहा, "यह नियति की अजीब विडम्बना है कि समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में उस व्यक्ति का समर्थन किया है जिसने हम सभी के अभिभावक और प्रेरणा व ऊर्जा के स्रोत आदरणीय नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को उनके रक्षा मंत्रित्व काल में पाकिस्तानी गुप्तचर संस्था ISI का एजेंट बताया था. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि समाजवादी पार्टी को राष्ट्रपति प्रत्याशी के तौर पर एक अदद समाजवादी विरासत वाला नाम न मिला." 

President Election 2022 से पहले कांग्रेस का डैमेज कंट्रोल, चेन्नई भेजे गए गोवा के 5 MLA Akhilesh Yadav Shivpal Singh Yadav

असहज हो गई सपा 

गौरतलब है कि इस मामले में बीजेपी के नेताओं और यूपी के दोनों डिप्टी सीएम यानी केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और बृजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने भी यही सवाल उठाकर अखिलेश को आड़े हाथों लिया है. इसके जवाब सपा ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से डिप्टी सीएम के बयानों पर तो उन्हें प्रचारजीवी करार दिया है लेकिन शिवपाल के सवालों से पार्टी बचती दिखी है जो कि पार्टी की असहजता को दर्शाता है.

जगदीप धनखड़ होंगे NDA के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, जेपी नड्डा ने किया बड़ा ऐलान 

मुर्मू का समर्थन कर रहे हैं शिवपाल

आपको बता दें कि 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव 2022 को लेकर सोमवार को वोटिंग होनी है और शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने पहले ही ऐलान कर रखा है कि वो इस चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) का समर्थन करेंगे. इसके अलावा यूपी चुनाव में सपा के नेतृत्व वाले गठबंधन में चुनाव लड़ने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने भी मुर्मू के समर्थन का ऐलान किया था जो कि यूपी की सियासत के लिहाज से सपा और अखिलेश यादव के लिए एक झटका है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement