Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमेरिका में राहुल के बयान पर भड़के सिख, दिल्ली में घेर लिया सोनिया गांधी का घर, देखें Video

अमेरिका में सिख समुदाय पर राहुल गांधी के बयान के बाद भारत में हंगामा शुरू हो गया है. आज प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली स्थित सोनिया गांधी के घर के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया है.

Latest News
अमेरिका में राहुल के बयान पर भड़के सिख, दिल्ली में घेर लिया सोनिया गांधी का घर, देखें Video
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दो दिवसीय अमेरिका के दौरे पर थे. यहां राहुल गांधी ने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. इस दौरान राहुल गांधी ने कई ऐसे बयान दिए हैं जो लगातार चर्चा का विषय बने हुए हैं. अमेरिका में भाषण देते हुए राहुल गांधी दावा किया है कि लद्दाख की जमीन पर आज भी चीन के सैनिकों कब्जा है साथ ही उन्होंने सिख समुदाय के बारें में भी टिप्पणी की है. 

अमेरिका में राहुल गांधी के दिए गए बयान पर भारत में बवाल शुरू हो गया है. इतना ही नहीं भाजपा भी कांग्रेस पर लगातार हमलावर हो रही है. राहुल गांधी के इस बयान पर अक्रोश जताते हुए भाजपा समर्थित एक सिख समूह दिल्ली में सोनिया गांधी के घर का घेराव किया है. उनका कहना है कि हम कांग्रेस सरकार की अपेक्षा भाजपा सरकार में ज्यादा सुरक्षित हैं. 

सिखों की मांग है कि राहुल गांधी अपनी टिप्पणी के लिए पूरे सिख समुदाय से माफी मांगे. दरअसल राहुल गांधी ने अमेरिका में कहा था कि "भारत में लड़ाई राजनीति के बारें में नहीं है बल्कि लड़ाई तो इस बात कि है कि क्या एक सिख के रूप में उन्हें भारत में पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी; या एक सिख के रूप में उन्हें पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी या नहीं." 


ये भी पढ़ें: Trump-Harris Debate : अबॉर्शन पर जोरदार बहस, कमला हैरिस बोलीं-'महिलाओं को मत बताइए वे अपने शरीर के साथ क्या करें?


उन्होंने आगे कहा कि "भारत में कड़ा पहनने की अनुमति है या नहीं, एक सिख के रूप में उसे गुरुद्वारे में जाने की अनुमति है या नहीं, यह लड़ाई सिर्फ उसके लिए नहीं है, बल्कि सभी धर्मों के लिए है." राहुल गांधी की इस टिप्पणी पर भारत में विवाद खड़ा हो गया है जिसके चलते प्रदर्नकारियों ने आज सोनिया गांधी के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया है. 

साथ ही उन्होंने चीन और भारत के मुद्दे पर बोलते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ‘‘चीनी सैनिकों ने लद्दाख में दिल्ली के क्षेत्रफल जितनी जमीन पर कब्जा कर लिया है. मुझे लगता है कि यह अनर्थ है. मीडिया इसके बारे में लिखना नहीं चाहता है.''

 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement