Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पंजाब में गन कल्चर के खिलाफ बड़ा एक्शन, सरकार ने 813 बंदूकों के लाइसेंस किए रद्द

Gun Culture: पंजाब सरकार ने नए आर्म्स रेगुलेशन नियमों के तहत सोशल मीडिया, पंजाबी गानों और सोशल मीडिया पर हथियारों के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है.

पंजाब में गन कल्चर के खिलाफ बड़ा एक्शन, सरकार ने 813 बंदूकों के लाइसेंस किए रद्द

Punjab gun culture

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने गन कल्चर पर नकेल कसने के लिए बड़ा कदम उठाया है. सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 813 बंदूकों के लाइसेंस को रद्द कर दिया है. सरकार के आदेश के अनुसार, बंदूक रखने के लिए लोगों को नियमों का पालन करना होगा. शादी समारोह, सार्वजनिक वा धार्मिक स्थलों पर किसी भी तरह के कार्यक्रमों में हथियार लहराने और चलाने पर पूरी तरह रोक रहेगी.

पंजाब सरकार ने 813 बंदूकों का लाइसेंस रद्द किए हैं, उनमें गुरदासपुर के 10, फरीदकोट के 84, लुधियाना ग्रामीण के 87, होशियारपुर के 47, पठानकोट के 199, शहीद भगत सिंह के 48, एस.ए.एस कस्बा के 235, अमृतसर आयुक्तालय के 27, जालंधर आयुक्त कार्यालय के 11 और कपूरथला के 6 लोगों के आर्म्स लाइसेंस शामिल हैं. सत्ता में आने के बाद भगवंत मान सरकार अब तक पंजाब में 2000 से अधिक आर्म्स लाइसेंस कैंसिल कर चुकी है.

ये भी पढ़ें- 'टायर फटना एक्ट ऑफ गॉड नहीं, मानवीय लापरवाही', बीमा कंपनी को करना होगा 1.25 करोड़ रुपये का भुगतान  

पंजाब में कुल 3.73 आर्म्स लाइसेंस
बता दें कि पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसेवाला की हत्या की बाद से पंजाब में गन कल्चर को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे. इसी के मद्दे नजर पंजाब सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है. पंजाब में कुल 3 लाख 73 हजार 53 आर्म्स लाइसेंस हैं. पंजाब सरकार ने 13 नवंबर 2022 को आर्म्स रेगुलेशन को लेकर नए नियमों की घोषणा की थी.

पंजाब सरकार ने नए आर्म्स रेगुलेशन नियमों के तहत लाइसेंस हथियारों की समीक्षा की और सोशल मीडिया, पंजाबी गानों और सोशल मीडिया पर हथियारों के प्रदर्शन पर रोक लगाने का आदेश दिया. 15 दिनों तक इसको लेकर एक अभियान चलाया गया था. जिसमें कुछ लोगों के खिलाफ FIR भी दर्ज हुई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement