Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस नंबर की Swift कार से फरार हुआ अमृतपाल, तलाश में खंगाले जा रहे 300 डेरे, करीबी जोगा सिंह गिरफ्तार

जोगा सिंह दो दिन पहले अमृतपाल सिंह ने अपना मोबाइल दे दिया था, ताकि पुलिस को उसकी मोबाइल लोकेशन की वजह से गुमराह किया जा सके.

इस नंबर की Swift कार से फरार हुआ अमृतपाल, तलाश में खंगाले जा रहे 300 डेरे, करीबी जोगा सिंह गिरफ्तार

Amritpal Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे मुखिया अमृतपाल सिंह को फरार हुए 14 दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी है. पुलिस को अमृतापल के धार्मिक स्थलों में छिपे होने का इनपुट मिला है. इसी के आधार पर पुलिस ने पंजाब के 300 से ज्यादा डेरों में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. पुलिस को जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर और बठिंडा के डेरों में अमृतपाल के छिपे होने आशंका है. इसके लिए ड्रोन की भी मदद ली जा रही है. वहीं पुलिस ने वारिस पंजाब दे मुखिया के करीबी जोगा सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, जोगा सिंह 2 दिन पहले अमृतपाल सिंह के साथ भागा था. अमृतपाल ने जोगा को अपना मोबाइल दे दिया था, ताकि पुलिस को उसकी मोबाइल लोकेशन की वजह से गुमराह किया जा सके. उसकी सीसीटीवी भी सामने आई थी. पुलिस एक स्विफ्ट कार की तलाश भी कर रही है जिसका नंबर 9168 है. इसी कार से होशियारपुर में इनोवा छोड़कर अमृतपाल फरार हुआ था. इस इनोवा के ड्राइवर चरणजीत सिंह को जालंधर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यह 2 दिन पहले अमृतपाल और पपलप्रीत सिंह को लेकर जा रहा था, लेकिन पुलिस से घेरे जाने के बाद वह इनोवा को होशियारपुर के गुरुद्वारे के पास छोड़कर फरार हो गया था.

ये भी पढ़ें- 'भगवंत मान की बेटी को मार देंगे खालिस्तानी', जानें Swati Maliwal ने क्यों कही ये बात

डेरों और रिहायशी इलाकों में सर्च ऑपरेशन जारी
पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रमुख सड़कों पर बैरिकेड लगा दिए गए हैं और मार्नियन एवं आसपास के गांवों में सभी गाड़ियों की गहन तलाशी ली जा रही है. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी कई गांवों में डेरा, रिहायशी जगहों, नलकूपों के पास बने छोटे कमरों और यहां तक कि पशुओं के लिए बनाए गए ठिकानों की भी तलाशी ले रहे हैं. अमृतपाल 18 मार्च को उसके संगठन वारिस पंजाब दे पर पुलिस की कार्रवाई के बाद से फरार है. 

हालांकि, पिछले तीन दिन में वह दो कथित वीडियो में दिखा है और एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया में जारी हुआ है. वीडियो में खालिस्तान समर्थक अलगाववादी ने जोर दिया कि वह भगोड़ा नहीं है और जल्द ही सामने आएगा. अमृतपाल ने ऑडियो क्लिप में उन अटकलों को खारिज कर दिया कि वह अपने आत्मसमर्पण को लेकर बातचीत कर रहा है. पुलिस ने अमृतपाल को पकड़ने के लिए मंगलवार रात होशियारपुर जिले में अभियान शुरू किया. अमृतपाल और उसके सहयोगियों के वहां होने की जानकारी के बाद यह अभियान शुरू किया गया.

ये भी पढ़ें- सजा पूरी होने से पहले ही कैसे रिहा हो जाते हैं कैदी, सिद्धू की रिहाई से आ जाएगी बात समझ

इनोवा छोड़कर फरार हुआ अमृतपाल
इसकी शुरुआत जब हुई पुलिस ने फगवाड़ा से एक इनोवा गाड़ी का पीछा किया. कुछ सूत्रों के अनुसार उसमें अमृतपाल और उसके सहयोगियों के होने की आशंका थी. गाड़ी में सवार लोगों ने उसे मार्नियन में गुरुद्वारा भाई चंचल सिंह के पास छोड़ दिया और गायब हो गया. अधिकारियों ने कहा कि ऐसी जानकारी है कि उस गाड़ी को छोड़ने के बाद संदिग्धों ने एक स्विफ्ट कार का इस्तेमाल किया होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement