Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Raghuram Rajan ने जमकर की तारीफ, 'पप्पू नहीं स्मार्ट नेता हैं राहुल गांधी'

Rahul Gandhi Raghuram Rajan: आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने राहुल गांधी के बारे में कहा है कि वह पप्पू नहीं बल्कि बेहद समझदार नेता हैं.

Raghuram Rajan ने जमकर की तारीफ, 'पप्पू नहीं स्मार्ट नेता हैं राहुल गांधी'

Raghuram Rajan with Rahul Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत की केंद्रीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन (Raghuram Rajan) कुछ दिनों पहले कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे. उन्होंने राहुल गांधी के साथ लंबी बातचीत भी की थी. अब रघुराम राजन ने बताया है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 'पप्पू' हैं या नहीं. रघुराम राजन ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा है कि वह 'पप्पू' तो बिल्कुल नहीं हैं. राजन ने कहा कि राहुल गांधी काफी स्मार्ट और समझदार नेता हैं. उन्होंने यह भी कहा कि कई मुद्दों पर राहुल गांधी की समझ काफी अच्छी है. रघुराम राजन के मुताबिक, राहुल गांधी की जो छवि बनाई गई है वह बिल्कुल गलत है.

न्यूज चैनल आज तक से बातचीत में रघुराम राजन ने कहा कि मैंने एक दशक से राहुल गांधी से बातचीत की है और कई मुद्दों पर चर्चा के बाद मैं कह रहा हूं कि वह काफी स्मार्ट हैं. रघुराम राजन ने कहा, 'राहुल गांघी पप्पू तो बिल्कुल भी नहीं हैं. वह काफी स्मार्ट, नौजवान और जिज्ञासु शख्स हैं. आपको अपनी प्राथमिकता पता होनी चाहिए, रिस्क भी पता होना चाहिए. राहुल गांधी को यह सब अच्छे से पता है.'

यह भी पढ़ें- पंजाब के खन्ना शहर में मिला बम, यहीं से गुजरी थी भारत जोड़ो यात्रा, खतरे में राहुल गांधी की सुरक्षा

'मैं किसी पार्टी में शामिल नहीं हो रहा'
राहुल गांधी की तारीफ करते हुए रघुराम राजन ने कहा, 'मैं किसी पार्टी से नहीं जुड़ने वाला हूं. मैं भारत जोड़ो यात्रा में इसलिए शामिल हुआ क्योंकि मुझे उस यात्रा के सिद्धांतों पर भरोसा था. मैं उनके साथ खड़ा था. मैं राजनीति में नहीं आ रहा हूं.' आपको बता दें कि आर्थिक नीतियों के मुद्दे पर रघुराम राजन मोदी सरकार के सख्त आलोचक रहे हैं. राहुल गांधी ने रघुराम राजन का जो इंटरव्यू लिया था उसमें भी आर्थिक मुद्दों पर ही बातचीत की गई थी.

यह भी पढ़ें- PM मोदी का कर्नाटक, महाराष्ट्र दौरा आज, मुंबई मेट्रो समेत कई प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन

रघुराम राजन ने राहुल गांधी से बातचीत में कहा था कि भारत के लिए 2023 काफी चुनौतियों वाला होगा. रघुराम राजन ने भारत की अर्थव्यवस्था के बारे में कहा था कि देश और दुनिया की अर्थव्यवस्थाएं उस रिफॉर्म को तैयार करने में नाकाम रहीं जो कि विकास के लिए जरूरी थीं. उन्होंने यह भी कहा कि छोटे बिजनेस और बड़े बिजनेस देश के लिए अच्छे हैं लेकिन किसी एक कंपनी का एकाधिकार होना ठीक नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement