Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राहुल गांधी ने क्यों कहा- किसानों और मजदूरों को डराना चाहती है मोदी सरकार?

राहुल गांधी ने कहा है कि नोटबंदी के चलते बेल्लारी जींस इंडस्ट्री में काम करने वाले करीब 3.5 लाख मजदूरों ने रोजगार गंवाया है.

राहुल गांधी ने क्यों कहा- किसानों और मजदूरों को डराना चाहती है मोदी सरकार?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा पर हैं. इस यात्रा में वह केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर सवाल उठा रहे हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मोदी सरकार पर जमकर हमला बोल रहे हैं. उन्होंने बुधवार को एक बार फिर जींस उद्योग की लड़खड़ाती स्थिति का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक के बेल्लारी में जींस उद्योग में काम करने वाले 3.5 लाख से अधिक लोगों ने 2016 में नोटबंदी और GST की गलत नीतियों की वजह से अपनी नौकरी खो दी.

राहुल गांधी ने कहा, 'मोदी सरकार उद्देश्य अफरातफरी पैदा करना है ताकि किसान और मजदूर भयभीत हों.'

राहुल गांधी ने हैदराबाद के मुतांगी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी उन कर्मचारियों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के प्रबंधन के साथ खड़ी होगी जिन पर केंद्र की निजीकरण को लेकर नजर है. 

Rahul Gandhi ने हैदराबाद की चार मीनार पर फहराया तिरंगा, यहीं शुरू हुई थी राजीव गांधी की सद्भावना यात्रा

GST नोटबंदी ने किया लाखों को बेरोजगार

राहुल गांधी ने आरोप लगाया, 'बेल्लारी जींस निर्माण उद्योग चार लाख रोजगार प्रदान करता था. मोदी ने नोटबंदी और दोषपूर्ण जीएसटी की शुरुआत की. उसके बाद, अब जींस उद्योग में केवल 40,000 काम करते हैं, 3.5 लाख का रोजगार चला गया और वे बेरोजगार हो गए.'


किसान-मजदूरों को भयभीत करना चाहती है मोदी सरकार

राहुल गांधी ने कहा, 'सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) के कर्मचारियों और कंपनियों के प्रबंधन को लगातार निजीकरण का डर सता रहा है. भारत की रक्षा के लिए मिसाइल बनाने वाली भारत डायनेमिक्स लिमिटेड (BDL) जैसे संगठनों का भी निजीकरण किया जा रहा है. उनका (मोदी सरकार) उद्देश्य अफरातफरी उत्पन्न करना है ताकि किसान और मजदूर भयभीत हों.'

गुजरात के Tribal इलाकों में जोर लगा रहे पीएम नरेंद्र मोदी, समझिए क्यों अहम हैं जनजातीय वोटर्स

राहुल गांधी ने कहा, 'मैंने देश की रक्षा के लिए मिसाइल बनाने वाले भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड और बीडीएल के कर्मचारियों से बात की. जब मैंने कर्मचारियों से बात की, तो वे केंद्र के बारे में आशंकित महसूस करते हैं कि उनके संगठन का निजीकरण किया जाएगा.'

रोजगार पर क्या बोले राहुल गांधी?

राहुल गांधी कहा कि देश के किसानों के कड़े विरोध के बाद राजग सरकार को तीन कृषि कानूनों को वापस लेना पड़ा. उन्होंने दावा किया कि यात्रा के दौरान उन्होंने जिन इंजीनियरिंग स्नातकों से बात की उन्होंने उन्हें बताया कि उनमें से आधे ओला और उबर जैसे कैब सेवा प्रदान करने वाली कंपनियों के चालक के रूप में काम कर रहे हैं जबकि बाकी श्रमिक बन गए.

Twitter को इस 'भारतीय' की सलाह से चला रहे मस्क, कोर टीम में किया है शामिल 

राहुल गांधी ने कहा, 'मोदी कहते हैं कि आप पकौड़े बनाएं. मैं किसी पकौड़े बनाने वाले से नहीं मिला. यह भारतीय युवाओं की स्थिति है. हर कोई सोचता है कि उन्हें नौकरी नहीं मिलती.'

'देश का पैसा पीएम मोदी के दोस्तों को मिलता है'

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि देश में ज्यादातर पैसा मोदी के कुछ दोस्तों को जाता है जबकि तेलंगाना में यह मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के परिवार के सदस्यों के पास जाता है. उन्होंने इस आरोप को दोहराया कि टीआरएस और भाजपा मिलकर काम करते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement