Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi On PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी के फैन भी हैं राहुल गांधी, कैंब्रिज स्टूडेंट्स से शेयर किया कारण

Rahul Gandi Vs Pm Modi: राहुल गांधी ने ब्रिटेन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स से इंटरेक्शन के दौरान पीएम मोदी की दो योजनाओं की तारीफ की है.

Rahul Gandhi On PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी के फैन भी हैं राहुल गांधी, कैंब्रिज स्टूडेंट्स से शेयर किया कारण

Rahul Gandhi In Cambridge

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Rahul Gandhi In Cambridge- पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे बड़े आलोचकों में से एक गिना जाता है. केंद्रीय सत्ता में मुख्य विपक्षी दल का नेता होने के कारण राहुल की तरफ से रोजाना ही पीएम मोदी पर तीखे जुबानी हमले किए जाते हैं. प्रधानमंत्री मोदी के फैसलों की भी वह जमकर निंदा करते हैं. इसके बावजूद पीएम मोदी की दो योजनाएं ऐसी हैं, जिनकी तारीफ किए बिना राहुल भी नहीं रह पाते हैं. उन्होंने विदेशी धरती पर भी इन दो योजनाओं की जमकर तारीफ की और खुद को इन योजनाओं का फैन बताया है. राहुल ने ब्रिटेन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में छात्रों से सवाल-जवाब के दौरान मोदी सरकार की पीएम जनधन योजना और उज्जवला स्कीम की योजनाओं को बेहद अच्छा बताया है.

पढ़ें- कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने छात्रों को क्या दिया संदेश, क्यों वायरल हो रहीं तस्वीरें?

स्टूडेंट्स ने पूछा था राहुल से सवाल

दरअसल कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल जब स्टूडेंट्स के सवालों का जवाब दे रहे थे तो उनसे एक स्टूडेंट ने पीएम मोदी से जुड़ा सवाल पूछा था. स्टूडेंट ने पूछा था कि यदि उनसे कहा जाए तो वे मोदी सरकार की कौन सी दो योजनाओं का नाम लेंगे, जिनसे लोगों को फायदा हुआ है. इस पर राहुल ने पीएम जनधन योजना और उज्जवला स्कीम का नाम लिया. उन्होंने कहा, महिलाओं के बैंक खाते खुलवाना और उन्हें गैस सिलेंडर देना अच्छी बात है. 

कहा- भारत पर अपने विचार थोप रहे मोदी

हालांकि राहुल ने इस बातचीत के दौरान पीएम मोदी की कई नीतियों की आलोचना भी की. उन्होंने कहा, मेरे हिसाब से मोदी भारत के आधारभूत ढांचे को नष्ट कर रहे हैं. वे अपने विचार देश पर थोप रहे हैं. इसलिए मैं उनकी 2-3 अच्छी नीतियों के बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोच रहा हूं. 

एक बार फिर उठाया फोन की जासूसी का मुद्दा

राहुल ने कैंब्रिज स्टूडेंट्स के सामने एक बार फिर फोन में स्पाई सॉफ्टवेयर 'पैगासस' डालकर जासूसी करने का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा, मेरे और कई अन्य विपक्षी नेताओं के फोन में पैगासस था. इसे लेकर मुझे खुद खुफिया अफसरों ने चेतावनी दी थी और फोन पर बात करते हुए सावधान रहने के लिए कहा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement