Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राहुल गांधी ने सोनिया गांधी को गिफ्ट किए पपी का नाम रखा था 'नूरी', अब कोर्ट तक पहुंच गई बात

Sonia Gandhi Puppy Noori: सोनिया गांधी को गिफ्ट किए गए पपी का नाम नूरी रखने को लेकर अब कोर्ट में एक शिकायत दर्ज कराई गई है.

राहुल गांधी ने सोनिया गांधी को गिफ्ट किए पपी का नाम रखा था 'नूरी', अब कोर्ट तक पहुंच गई बात

Rahul Gandhi and Sonia Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुछ दिनों पहले ही राहुल गांधी के परिवार में एक नया मेहमान आया था. गोवा गए राहुल गांधी जब लौटे तो वह अपनी मां सोनिया गांधी के लिए एक खास तोहफा लेकर आए थे. राहुल ने अपनी मां सोनिया गांधी को एक पपी गिफ्ट किया था. इसका नाम 'नूरी' रखा गया था. अब इसी के नाम को लेकर गांधी परिवार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक शख्स ने इस नाम को लेकर आपत्ति जताई है और कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. इतना ही नहीं, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने भी इस नाम पर ऐतराज जाहिर किया है.

अदालत में यह आपत्ति दर्ज कराने वाले शख्स का नाम मोहम्मद फरहान हैं. वह AIMIM के प्रदेश प्रवक्ता हैं. उनका कहना है कि पपी का नाम नूरी रखने की वजह से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. फरहान का कहना है कि नूरी शब्द इस्लाम धर्म में पैगंबर मोहम्मद साहब से संबंधित है. इसका जिक्र कुराने मजीद सुरह नूर आयत 35 में किया गया है. उनका यह भी कहना है कि मुस्लिम बच्चियों का नाम भी 'नूरी' रखा जाता है.

यह भी पढ़ें- इजरायल गए थे जो बाइडेन, इधर कैपिटल हिल में घुस गए गाजा समर्थक प्रदर्शनकारी

'जानवरों का नाम नूरी नहीं रखते हम'
मोहम्मद फरहान ने कहा है कि राहुल गांधी को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए और पपी का नाम बदल देना चाहिए. फरहान का कहना है कि ऐसा नाम रखने से बच्चियों, बुजुर्गों और पैगंबर साहब की तौहीन हुई है. मोहम्मद फरहान का दावा है कि जब से इस्लाम धर्म सामने आया है तब से ही किसी ने कभी जानवर का नाम 'नूरी' नहीं रखा है. कोर्ट ने फहरान को 8 नवंबर को पेश होने को कहा है कि ताकि वह अपना बयान दर्ज कर सकें.

यह भी पढ़ें- कितना होगा रैपिड रेल का किराया, लॉन्च से पहले जानें सारी बातें

AIMIM नेता फरहान का कहना है कि उनकी शिकायत के आधार पर राहुल गांधी को नोटिस जारी किया जा सकता है. बता दें कि राहुल गांधी ने 'नूरी' को लाने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जारी भी किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement