Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi को हिरासत में लिया गया, सोनिया के समर्थन में कर रहे थे प्रदर्शन

Rahul Gandhi taken into custody: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को हिरसत में लिया गया है. राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को भी हिरासत में लिया गया है.

Latest News
Rahul Gandhi को हिरासत में लिया गया, सोनिया के समर्थन में कर रहे थे प्रदर्शन

राहुल गांधी को हिरासत में लिया गया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandi detained) को हिरासत में लिया गया है. राहुल गांधी सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में धरने पर बैठे थे. उन्हें दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. न्यूज एजेंसी ANI से मिली जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी कांग्रेस सांसदों के साथ संसद से विजय चौक की तरफ मार्च निकालकर अपनी मां सोनिया गांधी से की जा रही पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस द्वारा रोके जाने पर वह धरने पर बैठ गए, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें कस्टडी में ले लिया.

राहुल गांधी के अलावा दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के सीनियर नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को भी हिरासत में लिया है. न्यूज एजेंसी ANI से मिली जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी को किंग्सवे कैंप ले जाया गया है. दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने से पहले मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी सांसद यहां पर हैं. उन्होंने महंगाई के बारे में बात की, बेरोगारी के बारे में बात की. पुलिस हमें यहां नहीं बैठने दे रही हैं. संसद के अंदर चर्चा नहीं होने दी जा रही है और यहां वो हमें गिरफ्तार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत की सच्चाई है कि यह एक पुलिस राज्य है. यह सच है... पीएम नरेंद्र मोदी एक राजा है. 

पढ़ें- National Herald Case: दूसरी बार ED के सामने पेश हुईं सोनिया गांधी, पूछताछ जारी

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष में हिरासत में लिए जाने के बाद पार्टी के नेता और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत में कहा कि विपक्ष की आवाज दबाने और कांग्रेस नेताओं को निशाना बनाने के लिए सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है. उनके पास सिर्फ विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने और नोटिस भेजने का काम रह गया है और उनका दुरुपयोग किया जा रहा है. केंद्र लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने का हमारा अधिकार छीन रहा है.

पढ़ें- करगिल विजय दिवस: भारत ने कैसे पाकिस्तानी सेना को चटाई थी धूल? तस्वीरों में देखें

मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि हमने एक दिन के धरने की अनुमति मांगी थीलेकिन पुलिस ने मना कर दिया. हम राजघाट पर गांधीजी की समाधि पर शांतिपूर्ण सत्याग्रह करना चाहते थे. भाजपा नेता उनकी समाधि पर नाचते थे, लेकिन हम विरोध करना चाहते थे. केंद्र हम पर दबाव बनाने के लिए राजनीति कर रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement