Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या ममता-मोदी का है गठजोड़, राहुल गांधी का TMC के मेघालय चुनाव लड़ने पर रिएक्शन, 5 पॉइंट्स में जानिए आरोप

Rahul Gandhi News: कांग्रेस सांसद ने भाजपा को 'क्लास बुली' बताया और कहा कि TMC का चुनाव लड़ना भगवा दल की मदद करेगा.

क्या ममता-मोदी का है गठजोड़, राहुल गांधी का TMC के मेघालय चुनाव लड़ने पर रिएक्शन, 5 पॉइंट्स में जानिए आरोप

Rahul Gandhi In Shillong

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Meghalaya Election 2023- सारी दुनिया जानती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के बीच 36 का आंकड़ा है. इसके बावजूद बुधवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) पर भाजपा की मददगार होने का आरोप लगा दिया. राहुल मेघालय चुनाव (Meghalaya polls 2023) से पहले अपनी पार्टी के पक्ष में हवा बनाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने शिलांग में रैली में आरोप लगाते हुए कहा कि TMC ने मेघालय में महज इसलिए चुनाव लड़ा था ताकि भाजपा का इस उत्तरपूर्वी राज्य में सत्ता में आना तय कर सके. उन्होंने भाजपा पर भी 'स्कूली गुंडे (Class Bully)' जैसे व्यवहार का आरोप लगाया, जो बिना किसी की परवाह किए बस अपनी मनमर्जी का काम करती है.

वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल ने क्या कहा 5 पॉइंट्स में जानिए.

1. 'सब जानते हैं TMC का इतिहास'

राहुल ने कहा, आप लोग TMC का इतिहास जानते हैं. पश्चिम बंगाल में उसकी हिंसा और घोटालों को आप जानते हैं. आप उसकी परंपरा जानते हैं. उन्होंने गोवा चुनाव में बड़े पैमाने पर पैसा खर्च किया और इसके पीछे उनका विचार भाजपा की मदद करना था. बिल्कुल यही सोच उसकी मेघालय में है. टीएमसी चाहती है कि मेघालय में भाजपा मजबूत हो और सत्ता में आए. 

पढ़ें- Sanjay Raut को मारने की सुपारी लेने का है आरोप, जानिए कौन है राजा ठाकुर?

2. 'स्कूली गुंडे जैसी है भाजपा'

राहुल ने भाजपा पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, BJP-RSS जैसे भगवा दल 'स्कूली गुंडे' जैसी है, जिन्हें लगता है कि वे सब जानते हैं, सब समझते हैं और वे किसी दूसरे का आदर नहीं करते. हमें उनसे मिलकर लड़ना होगा. राहुल ने कहा, कांग्रेस भाजपा को मेघालय की भाषा, संस्कृति और इतिहास को नुकसान नहीं पहुंचाने देगी.

पढ़ें- Shiv Sena Row: सुप्रीम कोर्ट से भी मिली शिंदे गुट को शिवसेना, क्या छीन पाएंगे ठाकरे से संपत्ति भी, 5 पॉइंट्स में जानिए

3. पीएम मोदी से पूछा सवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को लगातार निशाने पर ले रहे राहुल गांधी ने शिलांग रैली में भी ऐसा ही किया. उन्होंने पीएम मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा, मैं प्रधानमंत्री से गौतम अडाणी (Gautam Adani) के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछ रहा हूं. मैं एक फोटो भी दिखाऊंगा, जिसमें गौतम अडानी और नरेंद्र मोदी एकसाथ एक विमान में बैठे हुए हैं और प्रधानमंत्री ऐसे आराम कर रहे हैं, मानो यह उनका अपना घर है. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में उनके किसी सवाल का जवाब नहीं दिया.

पढ़ें- UP Budget 2023: महिला पीएसी, किसान पाठशाला, स्टूडेंट्स के लिए स्मार्टफोन, पढ़िए योगी सरकार के बजट की 10 बड़ी बातें

4. 'मेरी स्पीच को टीवी से गायब किया गया'

राहुल गांधी ने बजट सत्र के दौरान संसद में अपने संबोधन को हटाए जाने का भी मुद्दा उठाया. साथ ही टीवी पर भी अपना भाषण गायब करने की बात उठाई. उन्होंने कहा, जब मैं संसद में बोल रहा था तो यह कहीं नहीं दिखाया गया. जब प्रधानमंत्री ने भाषण दिया तो यह टीवी पर सभी जगह दिखाई दिया.

पढ़ें- तीन साल कोरोना के डर से घर में बंद रहे मां-बेटा, पढ़िए महिला ने पति का भी किया क्या हाल

5. भारत जोड़ो यात्रा के बारे में बताया अपना अनुभव

राहुल गांधी ने रैली में आई जनता से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा, हम कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल घूमे. करीब 4,000 किलोमीटर की यात्रा की. हमें ऐसा करने के लिए भाजपा और RSS ने मजबूर किया, क्योंकि उन्होंने भारत में हर संस्थान कब्जा लिया है. उनके कब्जे में संसद, मीडिया, ब्यूरोक्रेसी, चुनाव आयोग और न्यायपालिका सबकुछ है. 

पढ़ें- स्कूल में बच्चों ने की शैतानी, टीचर ने दी ऐसी सजा, VIDEO देखकर कांप जाएंगे आप

मेघालय में यह है चुनाव शेड्यूल

मेघालय में चुनाव शेड्यूल (MEGHAYALA ELECTION SCHEDULE) घोषित हो चुका है. मेघालय विधानसभा (Meghalaya Assembly) की 60 में से 59 सीटों पर 27 फरवरी को मतदान होना है. इसके बाद वहां भी 2 मार्च को नगालैंड और त्रिपुरा के साथ ही मतगणना होगी. एक सीट पर चुनाव को राज्य के पूर्व गृह मंत्री के निधन के कारण स्थगित कर दिया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement