Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rain Alert: ठिठुरती ठंड में और बढ़ेगी गलन, अगले 6 दिन होगी बारिश-बर्फबारी, जानिए अपने शहर का हाल

Weather Forecast: मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिन शीतलहर से राहत मिलेगी, लेकिन मैदानों में बारिश और पहाड़ों में बर्फबारी के संकेत हैं.

Rain Alert: ठिठुरती ठंड में और बढ़ेगी गलन, अगले 6 दिन होगी बारिश-बर्फबारी, जानिए अपने शहर का हाल

Kullu Snowfall: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू-मनाली में शुक्रवार को 18 घंटे से भी ज्यादा समय तक बर्फबारी हुई है. (Photo- ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Weather News- उत्तर-पश्चिम भारत में आज यानी शनिवार से पश्चिमी विक्षोभ का ताजा प्रभाव शुरू होने जा रहा है. इससे एकतरफ जहां पिछले 30 दिन से सभी कंपकंपा रही शीतलहर से राहत मिलेगी, वहीं 26 जनवरी तक मैदानों में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी देखने को मिल सकती है. दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Rain Alert) में 23 से 25 जनवरी के बीच खूब बारिश हो सकती है और हल्की तूफानी हवाएं भी चल सकती हैं. उधर, हिमाचल प्रदेश के प्रमुख टूरिस्ट स्पॉट कुल्लू-मनाली में पिछले 18 घंटे से जमकर बर्फबारी हो रही है, जिससे सभी रास्ते बंद हो गए हैं और टूरिस्ट्स जगह-जगह फंस गए हैं. मशहूर रोहतांग पास (Rohtang Pass) के करीब अटल टनल (Atal Tanal) भी बंद कर दी गई है.

दिल्ली में गर्म रहा दिन, शनिवार को भी साफ रहेगा आसमान

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार का दिन सामान्य से 3 डिग्री गर्म रहा. पिछले सप्ताह पारे के नीचे गिरने के रिकॉर्ड बनाने वाली राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है, जबकि अधिकतम तापमान भी सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा 23.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने शनिवार को भी मौसम साफ रहने और लगभग यही तापमान रहने की संभावना जाहिर की है. 

Viral Crocodile Video: बाइक चला रहा था युवक, सीट देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

23 से 27 जनवरी तक होगी बारिश

IMD के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के 26 जनवरी तक पश्चिमी हिमालय के मौसम को प्रभावित करने के संकेत हैं. इसके चलते 23 से 25 दिसंबर तक पश्चिमोत्तर भारत के मैदानी इलाकों में भी इसका असर दिखेगा. ऐसे में 23 और 24 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेज हवाएं चल सकती हैं, जबकि 23 से 27 जनवरी तक लगभग पूरे उत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

Fresh Air Business: सांस लेने के लिए देने होंगे 2500 रुपए, पैकेज लेने पर लंच भी फ्री, पढ़ें एक किसान का हिट आइडिया

23 और 24 जनवरी को पड़ सकते हैं ओले

मौसम विभाग ने यह भी संकेत दिए हैं कि 23 और 24 जनवरी को उत्तर भारत में अलग-अलग स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बारिश के दौरान ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है.

Bride Viral Video: मेट्रो में दुल्हन की तरह सजधज कर बैठी दिखी लड़की, वीडियो में जानें क्यों करना पड़ा ऐसे सफर

कुल्लू-मनाली में दो नेशनल हाईवे पूरी तरह बंद

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने बताया कि जिले में पिछले 18 घंटे से बर्फबारी हो रही है. अब तक 18 से 20 इंच तक बर्फ पड़ चुकी है. इसके चलते दो नेशनल हाईवे पूरी तरह बंद हो गए हैं. जालोरी पास पर NH-305 बंद हो गया है, जबकि मनाली से रोहतांग होते हुए अटल टनल जाने वाले नेशनल हाईवे भी बंद हो गया है. इसके अलावा 45 अन्य सड़कें भी बंद हैं. बर्फबारी थमते ही सड़कों की सफाई शुरू की जाएगी

पढ़ें- आतंकियों की औसत उम्र घटा दी, जैश चीफ के 3 भतीजे कर चुकी ढेर, जानें Indian Army की जांबाजी

पूरे सप्ताह हो सकती है पहाड़ों पर बर्फबारी

मौसम विभाग के हिसाब से पश्चिमी विक्षोभ के ताजा प्रभाव के कारण जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख मेंं 20 से 22 जनवरी तक बारिश व बर्फबारी हो सकती है. इसके बाद विक्षोभ का प्रभाव और ज्यादा तेज होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement