Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'मेरी कोई जमीन नीलाम नहीं हुई', बीजेपी के किसानों के जमीन नीलामी वाले पोस्टर पर विवाद, जानें पूरा मामला

Rajasthan News: बीजेपी के 'नहीं सहेगा राजस्थान' अभियान के पोस्टर को लेकर विवाद हो गया है. आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है...

'मेरी कोई जमीन नीलाम नहीं हुई', बीजेपी के किसानों के जमीन नीलामी वाले पोस्टर पर विवाद, जानें पूरा मामला
  • Rajasthan BJP Poster Controversy
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच वार- पलटवार का दौर शुरू हो चुका है. इस बीच भाजपा के एक पोस्ट को लेकर विवाद हो गया है. बीजेपी ने 'नहीं सहेगा राजस्थान' के तहत एक किसान की फोटो के साथ जमीन नीलाम का पोस्टर जारी किया. जिस किसान का पोस्टर जारी किया गया है, उसे किसान कहना है कि उसकी कोई भी जमीन नीलम नहीं हुई है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी ने कुछ दिन पहले अभियान में किसानों से जुड़ा एक पोस्टर जारी किया था. जिस पर लिखा गया था कि 19 हजार से अधिक किसानों की जमीनें नीलम, नहीं रहेगा हिंदुस्तान. पोस्टर एक किसान की फोटो भी लगाई गई है. अब इस किसान ने दावा किया है कि बिना इजाजत के उसकी फोटो का इस्तेमाल किया गया है. इसके साथ किस का दावा है कि उसे पर कोई कर्जा नहीं है और ना ही उसकी जमीन नीलाम हुई है.

ये भी पढ़ें: Sikkim floods: बाढ़ ने मचाई तबाही, 27 की मौत, 142 लापता, तीस्ता के तांडव से कराह रहा सिक्किम

200 बीघा जमीन का मालिक है किसान

बीजेपी के पोस्ट पर जिस किसान की तस्वीर लगाई गई है, उनका नाम मधुराम जयपाल है. 70 साल के मधुराम जयपाल का कहना है कि उन्हें गांव के एक लड़के ने बताया कि भाजपा के बैनर पर उनकी तस्वीर लगाई गई है. मधुराम ने कहा कि जब मुझे इस बारे में पता चला तो मेरे को समझ नहीं आया क्योंकि बैनर में जमीन नीलाम होने की बात की गई थी. जबकि मेरी तो कोई भी जमीन नीलाम नहीं हुई है. किसान की दावा किया है कि वह 200 बीघा जमीन का मालिक है.

ये भी पढ़ें: 'बिहार की तरह राजस्थान में कराएंगे जाति जनगणना', CM गहलोत का नया दांव

किसान ने कहा- नहीं है मेरे ऊपर कोई कर्ज

किसान ने बताया कि मेरी फोटो बिना वजह लगा दी गई है और मुझसे पूछा भी नहीं गया. इस फोटो को हटा दिया जाना चाहिए. इसके साथ उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी वालों को नहीं जानता और ना ही मैंने कोई लोन लिया है. किसान ने कहा कि मेरी फोटो धोखे से ली गई है. उन्होंने कहा कि 2 महीने पहले मेरे पास कुछ लड़के आए थे, उनके पास बड़े-बड़े कैमरे थे. उन्होंने कहा था कि वह खराब फसलों की रिपोर्ट बनाने आए थे, फसल खराब होने पर सरकार की ओर से क्लेम दिया जाएगा. उस समय ही मेरी तस्वीर ली गई थी, जो पोस्टर पर लगाई गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement