Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sachin Pilot को मिलेगी राजस्थान की गद्दी या कोई तीसरा चेहरा? आज होगी कांग्रेस विधायकों की बैठक

Rajasthan Nex CM: खबरों की मानें तो सचिन पायलट का सीएम बनना तय है और आज शाम की मीटिंग में उनके नाम पर सहमति भी बन जाएगी.

Sachin Pilot को मिलेगी राजस्थान की गद्दी या कोई तीसरा चेहरा? आज होगी कांग्रेस विधायकों की बैठक

राजस्थान की राजनीति में आज का दिन अहम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजस्थान में मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी सस्पेंस आज यानी रविवार शाम तक खत्म हो सकता है. वर्तमान सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने जा रहे हैं. पार्टी को भरोसा है कि अशोक गहलोत जीत भी जाएंगे. ऐसे में उन्हें सीएम पद छोड़ना होगा. इसी बीच अशोक गहलोत के आवास पर शाम 7 बजे राजस्थान के कांग्रेस विधायकों (Congress MLAs) की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन भी मौजूद रहेंगे. कहा जा रहा है कि सीएम पद के लिए पहली पसंद सचिन पायलट (Sachin Pilot) हैं और उन्हीं के नाम पर विधायकों की राय ली जाएगी. 

अशोक गहलोत अगले कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए सबसे आगे चल रहे हैं. यही वजह है कि राजस्थान में अगले सीएम चेहरे पर चर्चा की जा रही है. कांग्रेस महासचिव (संगठन), के.सी. वेणुगोपाल ने शुक्रवार देर शाम ट्वीट किया, 'माननीय कांग्रेस अध्यक्ष ने मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ अजय माकन, जनरल सचिव एआईसीसी, राजस्थान के प्रभारी को कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में भाग लेने के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.'

यह भी पढ़ें- 'TMC के 21 विधायक मेरे संपर्क में, बस इंतजार करिए', BJP नेता मिथुन चक्रवर्ती का दावा

सचिन पायलट के समर्थन में आ रहे विरोधी
कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि नए सीएम चेहरे पर अंतिम रूप देने से पहले विधायकों के विचारों और सुझावों पर विचार किया जाएगा. इस बीच, अशोक गहलोत रविवार सुबह तनोट माता मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए जैसलमेर जाएंगे. उनके शाम 4.30 बजे तक जयपुर लौटने की उम्मीद है. शनिवार को एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए, अशोक गहलोत खेमे के कुछ कट्टर समर्थकों ने सचिन पायलट के पक्ष में बात की, जिनमें से कई उनके आवास पर भी गए.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में फिर हैवानियत, किडनैपिंग के बाद हिंदू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन!

इन विधायकों से मिलने के बाद, सचिन पायलट दिल्ली के लिए रवाना हो गए, जिससे यह अटकलें तेज हो गईं कि वह सीएम पद के लिए सबसे आगे हैं. दूसरी तरफ, अशोक गहलोत 28 तारीख को कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए पर्चा भरेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement