Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kota में एक और छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में खुद को बताया भगवान विष्णु का अंश

Student Suicide को लेकर पुलिस ने बताया है कि छात्र पिछले काफी समय से डिप्रेशन में था और उसके घर वाले यह बात समझ चुके थे इसलिए उससे मिलने आ रहे थे.

Kota में एक और छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में खुद को बताया भगवान विष्णु का अंश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान का कोटा जहा बच्चों के सपनों को उड़ान देने वाले कोचिंग सेंटर्स के लिए मशहूर है. वही कोटा लगातार छात्रों की बढ़ती आत्महत्याओं के चलते कब्रगाह बनता जा रहा है. कुछ ऐसी ही खबर एक बार फिर सामने आई है जहां एक छात्र पिछले साल कोटा के कोचिंग संस्थान में पढ़ने गया था लेकिन फिर उसने अब अचानक आत्महत्या कर ली है और उसके हॉस्टल के कमरे से हाथ से लिखे सुसाइड नोट मिला है. 

दरअसल. यह छात्र यूपी के प्रयागराजके राजरूपपुर का रहने वाला था और राजस्थान के कोटा में NEET की तैयारी कर रहा था. वर्षीय युवक ने अपने हॉस्टल के कक्ष में कथित रूप से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने बताया कि उसने पिछले साल अगस्त में कोटा के एक कोचिंग संस्थान में दाखिला लिया था लेकिन वह पिछले तीन चार महीनों से डिप्रेशन में चला गया था.  

बीवी का मूड नहीं था लेकिन जबरदस्ती सेक्स करना चाहता था पति, गुस्साई पत्नी ने काट ली जीभ  

इलाके के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शंकरलाल ने कहा कि सिंह के कमरे से बरामद चार-पांच पन्नों के हाथ से लिखे नोट के अनुसार वह परेशान था. पुलिस ने बताया कि उसके सुसाइड नोट में ही उसके डिप्रेशन में होने की भी बात लिखी है. पुलिस ने बताया कि छात्र की स्थिति का अंदाजा उसके परिजन भी लगा चुके थे जिसके चलते वे उससे मिलने के लिए कोटा आ रहे थे, लेकिन जब तक वे छात्रावास पहुंचे, तब तक छात्र ने सुसाइड कर लिया था.

पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद शाम को शव पिता को सौंप दिया गया और मामले की आगे की जांच की जा रही है. जानकारी के मुताबिक मृतक कोचिंग छात्र उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का निवासी रणजीत सिंह था. जो कि अगस्त 2022 में कोटा आया था और वह NEET की तैयारी कर रहा था. 

Vistara की फ्लाइट में महिला ने मचाया हाई वोल्टेज ड्रामा, एयर होस्टेस को दी गाली, क्रू मेंबर्स से की मारपीट

स्थानीय पुलिस की शुरुआती जांच में सामने है आया है कि छात्र काफी समय से मानसिक तनाव में था और इस बात की जानकारी उसके घर वालों को भी थी. 2 साल उसने कानपुर में भी नीट की तैयारी की थी लेकिन सलेक्शन नहीं हुआ. इसके बाद 1 साल से कोटा में तैयारी कर रहा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement