Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan Political Crisis: सोनिया की भी बात नहीं मान रहे कांग्रेस विधायक? खाली हाथ दिल्ली लौट रहे माकन और खड़गे 

Rajasthan Political Crisis: राहुल गांधी ने केसी वेणुगोपाल को केरल से दिल्ली रवाना कर दिया है.  

Rajasthan Political Crisis: सोनिया की भी बात नहीं मान रहे कांग्रेस विधायक? खाली हाथ दिल्ली लौट रहे माकन और खड़गे 

सचिन पायलट और अशोक गहलोत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः राजस्थान में राजनीतिक संकट (Rajasthan Political Crisis) लगातार गहराता जा रहा है. सचिन पायलट (Sachin Pilot) को अगला मुख्यमंत्री बनाने की संभावना के बीच कांग्रेस के अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) करीब 90 विधायकों ने अपना इस्तीफा दे दिया है. नाराज विधायकों ने पार्टी नेतृत्व के आगे तीन शर्तें रख दी है. उधर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी इस मामले में सक्रिय हो गए हैं. उन्होंने केसी वेणुगोपाल को केरल से दिल्ली भेज दिया है. वह आज शाम कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करेंगे. 

खड़गे और माकन लौट रहे दिल्ली
AICC पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन दोनों राजस्थान से दिल्ली लौट रहे हैं. कांग्रेस के नाराज विधायक पर्यवेक्षकों से मिलने के लिए तैयार नहीं हैं. हाईकमान से चर्चा के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि सोनिया गांधी ने मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन को एक एक विधायक से बात करके विवाद सुलझाने के निर्देश दिए थे. 

ये भी पढ़ेंः अशोक गहलोत गुट ने कर दिया 'खेल'! अब आलाकमान के सामने रखीं ये तीन शर्तें

किसी और के नाम पर बन सकती है सहमति
सूत्रों का कहना है कि 90 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस आलाकमान पर दवाब और बढ़ गया है. कांग्रेस सचिन पायलट के अलावा किसी और को मुख्यमंत्री बनाने पर विचार कर रही है. अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे दिल्ली पहुंचकर सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. देर शाम सोनिया गांधी भी इस मामले को लेकर बैठक करेंगी. इस बैठक में अगला मुख्यमंत्री के नाम पर विचार हो सकता है. 

ये भी पढ़ेंः Rajasthan: टेक ऑफ नहीं कर पाएगा पायलट का प्लेन! गहलोत समर्थकों ने सौंपे इस्तीफे

अनुशासनात्मक कार्रवाई संभव
कांग्रेस आलाकमान ने पूरे मामले को गंभीरता के लिया है. कांग्रेस विधायकों के रुख को देखते हुए इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जा सकती है. इसके अलावा बीजेपी भी पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement