Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajnath Singh की पाकिस्तान को दो टूक, 'पड़ोसी से बातचीत होनी चाहिए, लेकिन हम...'

Rajnath Singh On Talks With Pakistan: रामबन में एक रैली के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के साथ बातचीत पर दो टूक राय रखी है. उन्होंने कहा कि हम पड़ोसी से बातचीत के पक्ष में हैं. 

Latest News
Rajnath Singh की पाकिस्तान को दो टूक, 'पड़ोसी से बातचीत होनी चाहिए, लेकिन हम...'

पाकिस्तान से बातचीत पर रक्षा मंत्री ने दिया जवाब

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जम्मू-कश्मीर चुनाव (Jammu Kashmir Elections) के लिए प्रचार इन दिनों जोर-शोर से चल रहा है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) रविवार को बनिहाल के रामबन में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उनसे पाकिस्तान (Pakistan) के साथ बातचीत को लेकर भी सवाल पूछे गए थे. रक्षा मंत्री ने स्पष्ट कर दिया कि भारत पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध के पक्ष में है. पाकिस्तान जब तक आतंकवाद का समर्थन पूरी तरह से बंद नहीं करता है, उसके साथ बातचीत मुमकिन नहीं है.

पाकिस्तान को रक्षा मंत्री ने खूब सुनाया 
जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रचार के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत पड़ोसी देशों के साथ बेहतर संबंध बनाने के पक्ष में रहा है. पाकिस्तान को एक बात समझनी चाहिए कि जब तक उसकी जमीन का इस्तेमाल भारत विरोधी गतिविधियों के लिए होता है, बातचीत संभव नहीं है. अगर पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंक पर लगाम लगाने के लिए तैयार होता है, तो हम उसके साथ बातचीत के लिए तैयार हैं. 


यह भी पढ़ें: बिहार में फिर होने वाला है खेला? नीतीश कुमार की सफाई में छिपे हैं संकेत  


बता दें कि केंद्र में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद पाकिस्तान की ओर से कई बार द्विपक्षीय वार्ता की बात कही गई है. हालांकि, मोदी सरकार का स्टैंड इस मामले में अब तक साफ रहा है कि आतंकवाद पर लगाम लगाए बिना वार्ता संभव नहीं है. क्रिकेटर से राजनेता बने पूर्व पीएम इमरान खान ने विदेश मंत्री स्तर की वार्ता का भी सुझाव दिया था, जिसे भारत ने अस्वीकार कर दिया था. 


यह भी पढ़ें: दिल्ली शराब घोटाले में CBI ने आखिरी चार्जशीट रखी सामने, केजरीवाल के शामिल होने को लेकर दी बड़ी जानकारी


आतंकवाद के खात्मे के बिना बातचीत नहीं 
मोदी सरकार का अब तक पाकिस्तान के लिए स्टैंड कठोर रहा है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर यही बात दोहराते हुए कहा कि पाकिस्तान के साथ  भारत बातचीत के लिए तैयार है. कौन नहीं चाहेगा कि पड़ोसी के साथ अच्छे रिश्ते बनें? उन्होंने आगे कहा, 'इसके लिए पाकिस्तान को एक काम करना होगा और वो है आतंकवाद पर पूरी तरह से लगाम लगना.' 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement