Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

योगी सरकार का बहनों को बड़ा तोहफा, दो दिन कर सकेंगी फ्री में यात्रा

Raksha Bandhan 2023: प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा का तोहफा दिया है. रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं के लिए फ्री बस की सुविधा पूरे 48 घंटे के लिए होगी.

योगी सरकार का बहनों को बड़ा तोहफा, दो दिन कर सकेंगी फ्री में यात्रा

Raksha Bandhan 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भाई - बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन के त्योहार से पहले योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश की बहनों को तोहफा दिया है. रक्षाबंधन के दिन यूपी की सरकारी बसों में महिलाएं मुफ्त यात्रा कर सकेंगी. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया 'एक्स' पर इसकी घोषणा की. 

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि भाई-बहन के स्नेह के पावन प्रतीक पर्व रक्षाबंधन के सुअवसर पर उ.प्र. में सभी माताओं, बहनों व बेटियों के लिए 29 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 31 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक उ.प्र. की सरकारी बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की गई है. मातृशक्ति को स्नेह पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं.

यह भी पढ़ें: Aditya-L1 Mission: आदित्य एल-1 के लॉन्च की तारीख तय, ISRO ने किया ऐलान  

2 दिन फ्री में यात्रा कर पाएंगी महिलाएं

उत्तर प्रदेश रोडवेज ने सभी जरूरी इंतजाम कर लिए हैं. इस साल रक्षाबंधन भी दो दिन 30 और 31 अगस्त को मनाया जाएगा. पहले यूपी सरकार ने एक दिन के लिए मुफ्त परिवहन सुविधा देने की बात कही थी लेकिन अभी से दो दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है. यूपी रोडवेज महिलाओं की मुफ्त यात्रा को लेकर आदेश जारी किया जाएगा. अनुमान है कि पिछले साल की तुलना में इस बार महिला यात्रियों की संख्या बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें: आसमान में बंद हो गई थी बच्ची की सांस, फिर धरती के भगवानों ने कर दिया कमाल  

इन 14 शहरों में दी जाएगी मुफ्त बस सेवा

उत्तर प्रदेश के 14 शहरों में मुफ्त बस सेवा दी जाएगी, प्रदेश की राजधानी लखनऊ, कानपुर, आगरा, वाराणसी, प्रयागराज, मेरठ, गाजियाबाद, मथुरा वृंदावन, शाहजहांपुर, झांसी, मुरादाबाद, गोरखपुर, अलीगढ़ और बरेली में सीएनजी और ई- बसों में महिलाएं मुफ्त यात्रा कर सकेंगी. जानकारी के लिए बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब यूपी सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए फ्री बस सुविधा उपलब्ध कराई हो.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement