Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Mandir में लाखों लोग कर रहे दर्शन, पहले ही दिन आया इतने करोड़ का दान

Ram Mandir Donation: अयोध्या में आम भक्तों के लिए राम मंदिर खुलने के बाद से लाखों लोग हर दिन रामलला के दर्शन कर रहे हैं.

Latest News
Ram Mandir में लाखों लोग कर रहे दर्शन, पहले ही दिन आया इतने करोड़ का दान

Ram Mandir Ayodhya

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्या के राम मंदिर में दर्शन शुरू होने के बाद आज तीसरा दिन है. बीते दो दिनों में लगभग 5 लाख श्रद्धालु हर दिन रामलला के दर्शन कर रहे हैं. शुरुआत में भीड़ की वजह से हुए समस्याओं के बाद अब मंदिर में दर्शन की व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है. राम भक्त अयोध्या में जुटे हुए हैं जो लगातार दर्शन कर रहे हैं. नए राम मंदिर में चढ़ावा और दान भी जमकर दिया जा रहा है. पहले ही दिन आए लाखों श्रद्धालुओं ने राम मंदिर में लगभग 3 करोड़ रुपये से ज्यादा का दान दिया. इससे पहले, राम मंदिर निर्माण के लिए लगभग 5 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का चंदा मिल चुका है.

बताया गया कि दूसरे दिन भी लगभग ढाई लाख श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए. भीड़ को सही से मैनेज करने के लिए प्रशासन ने बहुउपयोगी तीर्थयात्री सुविधा केंद्र को शुरू कर दिया गया है. इस बीच पहले ही दिन रामलला के लिएम जमकर दान आया. बताया गया कि पहले दिन रामभक्तों ने 3.17 करोड़ रुपये दान किए हैं. रामलला के लिए दान देने में लोगों की भीड़ भी आड़े नहीं आई और भीड़ के बावजूद लोगों ने जमकर दान दिए.

यह भी पढ़ें- 'मार्च से पहले न जाएं अयोध्या', PM मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों को दी सलाह

कैसे दे सकते हैं दान?
राम मंदिर के लिए दान देने के लिए QR कोड स्कैन करके ऑनलाइन पेमेंट की जा सकती है. इसके अलावा, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी दान दिया जाता है. साथ ही, मंदिर में दर्शन करने जाने वाले भक्त सीधे दान पेटिकाओं में भी पैसे डाल सकते हैं. फिलहाल, मंदिर में मोबाइल लेकर जाने की अनुमति है ऐसे में ज्यादातर श्रद्धालुओं को ज्यादा समस्याएं नहीं हो रही हैं.

यह भी पढ़ें- 'दोनों पक्षों को मिलेगी ASI सर्वे की रिपोर्ट', ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट का बड़ा फैसला

इस बारे में ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र ने कहा कि मंगलवार को आया यह दान काफी महत्व रखता है. ऑनलाइन दान देने में भक्तों को काफी समस्या भी हुई लेकिन इतनी भीड़ में भी उन्होंने दान दिया. बता दें कि भीड़ को देखते हुए पीएम मोदी ने मंत्रियों और सांसदों से अपील की है कि मार्च तक वे राम मंदिर न जाएं और आम जनता को ही दर्शन करने दें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement