Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए आज से शुरू होगी पूजन विधि, अरविंद केजरीवाल भी करेंगे सुंदर पाठ 

Ram Mandir Pran Pratistha: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के समारोह को लेकर पूजन विधि मंगलवार (16 जनवरी) से शुरू होगी. देश भर में इसके लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं और बीजेपी ही नहीं दूसरे दलों के नेता भी पूजा पाठ कर रहे हैं. 

Latest News
Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए आज से शुरू होगी पूजन विधि, अरविंद केजरीवाल भी करेंगे सुंदर पाठ 

Ram Mandir Poojan Vidhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देश भर में मंगलवार से पूजा पाठ और भजन कीर्तन का आयोजन हो रहा है.
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोमवार (15 जनवरी) को कहा कि 18 जनवरी को जिस प्रतिभा की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है उसे गर्भगृह में अपने आसन पर स्थापित किया जाएगा. मंगलवार से पूजन विधि शुरू की जाएगी. देश भर के मंदिरों और लोग अपने घरों में आज से राम भजन गाने, सुंदर कांड का पाठ जैसे अनुष्ठान कर रहे हैं. बीजेपी ही नहीं विपक्षी नेता भी इस दौरान धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेने वाले हैं. जानें कौन से नेता ने किस तरह से प्रभु के स्वागत की तैयारी की है. 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सुंदरकांड का पाठ करेंगे. दिल्ली की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ किया जाएगा. कांग्रेस अध्यक्ष और सोनिया गांधी 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जाएंगे लेकिन इस बीच कई कांग्रेस नेताओं ने सोमवार को सरयू में डुबकी लगाई है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में कई नेताओं ने सरयू में स्नान किया और कहा कि हम राम के भक्त हैं. मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को राजनीतिक रंग देने का विरोध करते हैं. 

यह भी पढ़ें: माता सीता का वो वचन जो भगवान राम ने महल में निभाया

मायावती को नहीं मिला राम मंदिर के लिए निमंत्रण 
15 जनवरी को जन्मदिन के मौके पर बीएसपी प्रमुख मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि राम मंदिर के लिए होने वाले कार्यक्रमों का उनकी पार्टी स्वागत करती है. भविष्य में अगर बाबरी मस्जिद के लिए कोई कार्यक्रम होगा तो हम उसका भी स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में उन्हें शामिल होने का न्योता नहीं मिला है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी अब तक न्योता नहीं मिला है लेकिन वह दिल्ली में सुंदरकांड पाठ समेत कई धार्मिक आयोजन करवा रहे हैं.  

यह भी पढ़ें: वन में क्या खाते थे राम लक्ष्मण जिससे महाबली रावण को किया परास्त

अखिलेश यादव ने कहा, परिवार के साथ करेंगे दर्शन 
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को भी राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का निमंत्रण मिला है लेकिन उन्होंने कहा है कि वह 22 जनवरी के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट लिखकर बताया कि निमंत्रण भेजने के लिए वह आभारी हैं लेकिन अपने पूरे परिवार के साथ 22 जनवरी के बाद किसी भी दिन राम लला के दर्शन के लिए आएंगे. कांग्रेस नेताओं नें प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में जाने से इनकार कर दिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement