Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Mandir Donation: राम मंदिर में दान की बरसात, 1 महीने में ही 25 किलो सोने-चांदी का चढ़ावा

Ram Mandir Donation: 22 फरवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के एक महीने हो पूरा हो चुका है. एक महीने में मंदिर में 25 करोड़ रुपये कैश और 25 किलोग्राम सोना-चांदी का दान मिला है. ऑनलाइन दान का हिसाब इसमें शामिल नहीं है. 

Latest News
Ram Mandir Donation: राम मंदिर में दान की बरसात, 1 महीने में ही 25 किलो सोने-चांदी का चढ़ावा

Ram Mandir Donation

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

राम मंदिर उद्घाटन (Ram Mandir Pran Pratishtha) के बाद देश के कोने-कोने से श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं. इस दौरान मंदिर के लिए जमकर दान भी मिल रहा है. एक ही महीने में 25 किलोग्राम सोने और चांदी के आभूषण सहित लगभग 25 करोड़ रुपये का दान मिला है. इसके अलावा, बहुत से श्रद्धालुओं ने ऑनलाइन भी दान दिया है, जिसका रिकॉर्ड नहीं शेयर किया गया है. राम मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि 25 करोड़ रुपये की राशि में चेक, ड्राफ्ट और मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय में जमा की गई नकदी के साथ-साथ दान पेटियों में जमा राशि भी शामिल है. 

राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से दी गई जानकारी में बताया कि हमें ट्रस्ट के बैंक खातों में ऑनलाइन माध्यम से भेजे गए धन के बारे में जानकारी नहीं है. प्राण प्रतिष्ठा के अगले ही दिन 23 जनवरी से मंदिर आम श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिया गया है. अब तक लगभग 60 लाख श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं. मंदिर ट्रस्ट का कहना है कि लंबे इंतजार के बाद रामलला विराजमान हुए हैं और दर्शन के लिए श्रद्धालु उमड़ रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: माता सीता की पायल देखकर क्यों रोए थे श्रीराम?


सोने-चांदी के आभूषण भी चढ़ाए जा रहे दान में 
राम मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि राम भक्तों की भक्ति ऐसी है कि वे रामलला के लिए चांदी और सोने से बनी वस्तुएं दान कर रहे हैं. उन्होने बताया कि इन आभूषणों का प्रयोग श्री राम जन्मभूमि मंदिर में नहीं किया जा सकता है. इसके बावजूद भी भक्त आभूषण लेकर आ रहे हैं. भक्तों की भक्ति को देखते हुए राम मंदिर ट्रस्ट सोने और चांदी से बनी सामग्री,आभूषण, बर्तन और दान स्वीकार कर रहा है. 


यह भी पढ़ें: माता सीता के ये 5 गुण अपना लें, तो हर रिश्ता हो जाएगा कामयाब


रामलला के खेलने के लिए भी हैं सोने-चांदी के खिलौने 
मंदिर में रामलला के बाल रूप की प्रतिष्ठा की गई है. रामलला के खेलने के लिए सोने और चांदी के कई खिलौने हैं. इनमें लट्टू, झुनझुना और दूसरे खिलौने शामिल हैं. इसके अलावा, माना जा रहा है कि रामनवमी के दौरान 50 लाख से ज्यादा भक्त आ सकते हैं. ऐसे में दान के लिए मिलने वाली राशि और बढ़ने की उम्मीद है. इसे देखते हुए स्टेट बैंक की ओर से 4 स्वचालित नोट गिनने की मशीनें लगाई गई हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement