Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो वायरल करने वाला आरोपी कौन? दिल्ली पुलिस ने दिया अपडेट

Rashmika Mandanna Deepfake Case: एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो बनाने वाले आरोपी का अभी तक सुराग नहीं मिला है. दिल्ली पुलिस इस मामले में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से सहयोग मांग रही है.

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो वायरल करने वाला आरोपी कौन? दिल्ली पुलिस ने दि��या अपडेट

Rashmika Mandanna Deepfake photo

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अभिनेत्री रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandana) के डीपफेक (Deepfake Video) मामले में दिल्ली पुलिस अभी आरोपी तक नहीं पहुंच पाई है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल आईपी एड्रेस (IP Address) के जरिए आरोपी के पहचान कर रही थी, लेकिन उससे पहले उसने अपना सोशल मीडिया अकाउंट ही डिलीट कर दिया. पुलिस ने मेटा (Meta) को नोटिस से देकर आरोपी की जानकारी मांगी है. 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी ने फेसबुक पर अकाउंट बनाने के लिए जाली ID और वीपीएन का इस्तेमाल किया था. जिसे आरोपी ने डिलीट कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो बनाने वाले का अभी तक सुराग नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि आरोपी तक पहुंचने के लिए पुलिस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से सहयोग मांग रही है. बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सरकार से बातचीत में तो हर तरह के सहयोग की बात कह रही हैं, लेकिन असल में वह पुलिस जांच में सहयोग नहीं कर रहीं.

ये भी पढ़ें- चीन में फैल रही रहस्यमयी बीमारी से भारत को भी खतरा? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया जवाब  

बता दें कि आईपी ​​एड्रेस (IP Address) एक ऐसा पता होता है जिसके जरिए इंटरनेट या स्थानीय नेटवर्क की पहचान की जाती है. पुलिस उपायुक्त (आईएफएसओ, विशेष प्रकोष्ठ) हेमंत तिवारी ने गुरुवार को बताया था कि उन्हें कुछ महत्वपूर्ण सुराग तो मिले हैं लेकिन अभी तक आरोपी की पहचान नहीं हो सकी है. 

रश्मिका मंदाना का वीडियो हुआ था वायरल
दिल्ली महिला आयोग (DCW) के नोटिस भेजे जाने के बाद दिल्ली पुलिस के इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (IFSO) ने 11 नवंबर को इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. हाल ही में सोशल मीडिया पर रश्मिका मंदाना का आपत्तिजनक वीडियो वायरल हुआ था. जिसको लेकर बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन समेत कई सितारों ने आपत्ति जताई थी.

क्या है Deepfake?
डीपफेक तकनीक शक्तिशाली कंप्यूटर और शिक्षा का इस्तेमाल करके किसी भी शख्स की तस्वीरों या वीडियो पर दूसरा फेस लगाकर वायरल किया जा सकता है. हाल ही के दिनों में रश्मिका मंदाना, कटरीना कैफ और काजोल समेत कई एक्ट्रेस का वीडियो सामने आए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement