Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब लाल किले में सिर्फ घूमें नहीं खाएं भी, आज से खुलेगा रेस्टोरेंट, बनेगा ये रिकॉर्ड

आज से लाल किले में रेस्टोरेंट कैफे हाइट्स शुरू हो रहा है. इसकी खासियत ये होगी कि इसका मेन्यू और बजट हर वर्ग के लोगों के अनुसार तय किया गया है. साथ ही ऐसा पहली बार है जब देश के किसी स्मारक में रेस्टोरेंट शुरू किया गया है.

अब लाल किले में सिर्फ घूमें नहीं खाएं भी, आज से खुलेगा र��ेस्टोरेंट, बनेगा ये रिकॉर्ड

Red Fort

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली आए और लाल किला नहीं देखा! लाल किला दिल्ली की पहचान भी और एक मस्ट विजिट प्लेस भी. अमूमन लोग लाल किला देखते हैं और फिर खाने-पीने के लिए पास ही स्थित चांदनी चौक या कनॉट प्लेस का रुख करते हैं, मगर अब ऐसा नहीं करना होगा. अब लाल किले में ही होगा एक खास रेस्टोरेंट जहां बैठकर आप खाने-पीने और अच्छा वक्त बिताने का मजा ले सकेंगे. खास बात ये है कि इसी के साथ लाल किला देश का पहला ऐसा स्मारक बन गया है जहां रेस्टोरेंट भी होगा. 

आज से शुरू हो रहा है लाल किले का ये रेस्टोरेंट
आज से लाल किले में यह रेस्टोरेंट शुरू हो रहा है.इसे छत्ता बाजार के ग्राउंड फ्लोर पर बनाया गया है. इसके खुलने का समय लाल किले के अनुसार ही रहेगा. यानी सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक. जिस तरह लाल किला सोमवार को बंद रहता है उसी तरह यह रेस्टोरेंट भी सोमवार को बंद रहेगा. 

ये भी पढ़ें- Independence Day 2022: क्या है आजादी का असली मतलब? जानें इस अहसास को बुलंद करने वाले अपने ये अहम अधिकार

रेस्टोरेंट का खास डिजाइन
यह रेस्टोरेंट दरअसल कैफे दिल्ली हाइट्स का एक नया आउटलेट होगा. बताया गया है कि इसे बिलकुल एक मुगल स्मारक की तरह डिजाइन किया गया है. इसकी दीवारों पर भी ऐतिहासिक जानकारियां ही दर्ज की गई हैं. 

क्या होगा मेन्यू
रिपोर्ट्स के मुताबिक इस रेस्टोरेंट का खाना पूरी तरह वेजिटेरियन होगा. यहां का मेन्यू हर प्रदेश की मशहूर डिशेज पर आधारित बताया जा रहा है. इनमें ISBT मैगी, मुंबई वड़ा पाव, राजस्थानी लाल मास और जम्मू स्पेशल राजमा चावल जैसी डिशेज हैं. वहीं डिजर्ट में मोतीचूर लड्डू, चीज केक और चॉकलेट मड-केक भी है. बताया जा रहा है कि यह रेस्टोरेंट काफी बजट फ्रेंडली होगा.

पढ़ें आजादी से जुड़ी तमाम कहानियां

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement