Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Republic Day 2023: भारत पर्व के लिए बदला राजधानी का ट्रैफिक प्लान, जानिए 31 जनवरी तक किन रास्तों पर नहीं जाना है

Delhi Police Traffic Advisory: दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी से 31 जनवरी तक के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. इस दौरान पर्यटन मंत्रालय 'भारत पर्व' मना रह

Republic Day 2023: भारत पर्व के लिए बदला राजधानी का ट्रैफिक प्लान, जानिए 31 जनवरी तक किन रास्तों पर नहीं जाना है

Delhi Traffic News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: Delhi Traffic Updates- यदि आप दिल्ली में रहते हैं या 26 जनवरी से 31 जनवरी के बीच देश की राजधानी में जाने का प्लान बना रहे हैं तो इस खबर को ध्यान से पढ़िए. इस दौरान दिल्ली का ट्रैफिक प्लान बिल्कुल बदला हुआ दिखाई देगा. केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने देश के 73वें गणतंत्र दिवस (Republic Day 2023) के मौके पर भारत पर्व (Bharat Parva) का आयोजन किया है, जिसके तहत 26 से 31 जनवरी तक विभिन्न आयोजन होंगे. इसके चलते दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी (Delhi Police traffic advisory) जारी करते हुए कुछ रास्तों पर जाने से बचने की सलाह दी है. 

    इन रास्तों पर रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन

    एडवाइजरी के मुताबिक, 26 से 31 जनवरी तक दिल्ली गेट, हनुमान मंदिर (यमुना बाजार), छत्ता रेल चौक, शांति वन, टी-प्वॉइंट सुभाष मार्ग और जीपीओ कश्मीरी गेट पर ट्रैफिक मूवमेंट को डायवर्ट किया जाएगा. एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि नेताजी सुभाष मार्ग, निषाद राज मार्ग, लोथियान रोड (जीपीओ से छत्ता रेल चौक तक), श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग (हनुमान मंदिर से छत्ता रेल चौक तक) पर भी ट्रैफिक डायवर्जन लगाया जा सकता है.

    रेल, बस या हवाई जहाज से जाना है तो जल्दी निकलें

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यह भी सलाह दी है कि यदि किसी को रेलवे स्टेशन, आईएसबीटी या एयरपोर्ट जाना है तो उसे घर से जल्दी निकलना चाहिए. इससे रास्ते में ट्रैफिक डायवर्जन के कारण ज्यादा समय निकलने पर भी वे रेल, बस या हवाई जहाज समय पर पकड़ सकेंगे.

    अपनी कार नहीं पब्लिक ट्रांसपोर्ट से चलें

    पुलिस ने लोगों को इस दौरान अपनी कार के बजाय बस या मेट्रो जैसे पब्लिक ट्रांसपोर्ट का यूज करने की सलाह दी है. पुलिस का कहना है कि इससे सड़कों पर अनावश्यक जाम से बचाव होगा. इसके अलावा पुलिस ने रोडसाइड पार्किंग के बजाय चिह्नित पार्किंग में ही गाड़ी पार्क करने की सलाह भी दी है. 

    ऐसा है भारत पर्व के दौरान आयोजन

    भारत पर्व के दौरान 15 अगस्त पार्क और माधव दास पार्क पर फूड कोर्ट्स और हैंडीक्राफ्ट स्टॉल्स पर भी लगाए जाएंगे. इसके अलावा 15 अगस्त पार्क, लाल किले पर आम जनता के लिए गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने वाली झांकियां रखी जाएंगी. इन इलाकों में वीआईपी लोगों की भी शेड्यूल्ड विजिट होगी.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement