Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और टाइगर मेनन पर NIA ने घोषित किया इनाम, ये रही पूरी डिटेल

Dawood Ibrahim Prize: जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि NIA ने उनके बारे में जानकारी मांगी है जिससे उनकी गिरफ्तारी हो सकती है. एजेंसी ने फरवरी में 'डी कंपनी' के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और टाइगर मेनन पर NIA ने घोषित किया इनाम, ये रही पूरी डिटेल

Dawood

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: NIA ने 1993 के मुंबई सिलसिलेवार बम धमाकों के प्रमुख आरोपी भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की गिरफ्तारी के लिए जानकारी देने वाले को 25 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है. NIA ने दाऊद इब्राहिम के करीबी शकील शेख उर्फ छोटा शकील पर 20 लाख रुपये और हाजी अनीस उर्फ अनीस इब्राहिम शेख, जावेद पटेल उर्फ जावेद चिकना और इब्राहिम मुश्ताक अब्दुल रज्जाक मेमन उर्फ टाइगर पर 15-15 लाख रुपये का नकद इनाम देने की भी घोषणा की है. ये सभी 1993 के मुंबई सीरियल बम धमाकों के मामले में आरोपी हैं.

जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि NIA ने उनके बारे में जानकारी मांगी है जिससे उनकी गिरफ्तारी हो सकती है. एजेंसी ने फरवरी में 'डी कंपनी' के खिलाफ मामला दर्ज किया था. NIA ने एक बयान में कहा कि दाऊद इब्राहिम कास्कर को UN द्वारा एक वैश्विक आतंकवादी घोषित किया गया है. वह एक इंटरनेशनल आतंकवादी नेटवर्क चलाता है, जिसका नाम डी-कंपनी है. इस नेटवर्क में अनीस इब्राहिम शेख, छोटा शकील, जावेद चिकना और टाइगर मेमन जैसे उसके करीबी सहयोगी शामिल हैं.

पढ़ें- Congress अब तक कितनी बार टूट चुकी है? किन पार्टियों का हुआ जन्म और क्या रहा उनका भविष्य

वे विभिन्न आतंकवाद-आपराधिक गतिविधियों में शामिल हैं. इसमें हथियारों की तस्करी, नार्को आतंकवाद, अंडरवर्ल्ड आपराधिक सिंडिकेट, मनी लॉन्ड्रिंग, एफआईसीएन का प्रचलन, आतंकी फंड जुटाने के लिए अनधिकृत कब्जे / प्रमुख संपत्ति का अधिग्रहण और लश्कर, जैश-ए-मोहम्मद (JeM) और अल कायदा सहित अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठनों के साथ गलत काम करना शामिल है.

पढ़ें-कैसे हुआ Congess का गठन? क्यों पड़ी जरूरत और अबतक कौन-कौन रहा अध्यक्ष, जानें सबकुछ

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement