Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Narendra Modi की मां को 100वें बर्थडे का गिफ्ट, हीराबेन के नाम पर होगा इस सड़क का नाम

PM Narendra Modi Mothers Birthday: गुजरात के गांधीनगर के मेयर ने ऐलान किया है कि एक सड़क का नाम PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन के नाम पर रखा जाएगा.

PM Narendra Modi की मां को 100वें बर्थडे का गिफ्ट, हीराबेन के नाम पर होगा इस सड़क का नाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी मां हीराबेन (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Hiraben Modi) की मां हीराबेन 18 जून को 100 साल की हो जाएंगी. इस मौके पर पीएम मोदी भी अपनी मां से मिलने जा सकते हैं. इस बीच गुजरात के गांधीनगर में एक सड़क का नाम पीएम मोदी की मां के नाम पर 'पूज्य हीराबा मार्ग' (Poojya Hiraba Road) रखा जाएगा. पीएम मोदी गुजरात के अपने दौरों पर अक्सर अपनी मां का आशीर्वाद लेने जाते रहते हैं.

गांधीनगर के मेयर हितेश मकवाना ने इस बारे में बुधवार को एक आधिकारिक विज्ञप्ति जारी की. इसमें कहा गया है, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन 100 साल की हो रही हैं. गुजरात की राजधानी के लोगों की मांग और भावनाओं को ध्यान में रखते हुए रायसन पेट्रोल पंप से 80 मीटर आगे तक की सड़क का नाम 'पूज्य हीराबा मार्ग' रखने का फैसला लिया गया है.'

80 मीटर की सड़क का नाम होगा 'पूज्य हीराबा मार्ग'
इस आधिकारिक बयान में कहा गया है कि हीराबेन के नाम को हमेशा जीवित रखने और आने वाली पीढ़ियों को त्याग, तपस्या, सेवा और कर्तव्यनिष्ठा का पाठ सिखाने के उद्देश्य से 80 मीटर की सड़क का नाम बदलने का फैसला हुआ है. नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन 18 जून को 100 साल की हो जाएंगी. यह जानकारी उनके परिवार के सदस्यों ने बुधवार को दी.

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गुजरात में आएंगे. संभावना है कि वह अपनी मां से मिलने भी जा सकते हैं. हीराबेन के परिवार ने बताया कि नरेंद्र मोदी की मां की लंबी उम्र और स्वास्थ्य के लिए उनके गृहनगर वडनगर में धार्मिक कार्यक्रम होंगे. प्रधानमंत्री मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी ने कहा, 'हीराबा का जन्म 18 जून 1923 को हुआ था. वह 18 जून 2022 को अपनी जिंदगी के 100वें साल में प्रवेश कर जाएंगी.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement