Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM मोदी ने 51,000 युवाओं को सौंपे जॉइनिंग लेटर, बोले 'रोजगार हमारी प्राथमिकता'

PM Modi Rozgar Mela: पीएम मोदी ने कहा कि एक दशक के अंदर भारत दुनिया की टॉप 3 इकोनॉमी में शामिल होगा. यह मोदी की गारंटी है. किसी भी अर्थव्यवस्था की समृद्धि के लिए यह जरूरी है कि हर क्षेत्र आगे बढ़े.

PM मोदी ने 51,000 युवाओं को सौंपे जॉइनिंग लेटर, बोले 'रोजगार हमारी प्राथमिकता'

PM Narendra Modi  G 20 Digital Meeting News Hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 'रोजगार मेला' के तहत विभिन्‍न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में 51,000 से अधिक नवनियुक्त कर्मियों को जॉइनिंग लेटर सौंपे. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए युवाओं को अप्वॉइंटमेंट लेटर दिए. इस अवसर उन्होंने नवनियुक्त कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि  इस बार रोजगार मेले का यह आयोजन एक ऐसे माहौल में हो रहा है, जब देश गर्व और आत्मविश्वास से भरा हुआ है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘हमारा चंद्रयान और उसका रोवर प्रज्ञान लगातार चंद्रमा से ऐतिहासिक तस्वीरें भेज रहा है. पिछले 9 वर्षों में उनकी सरकार के प्रयासों से परिवर्तन का एक और नया दौर दिखने लगा है. उन्होंने कहा कि पिछले साल भारत ने रिकार्ड निर्यात किया जो कि इस बात का संकेत है कि दुनियाभर के बाजारों में भारतीय सामान की मांग लगातार बढ़ रही है. 

ये भी पढ़ें- 'राजनीति में न कोई दोस्त न दुश्मन', ऐसा क्यों बोले अजित पवार, फिर करेंगे खेला?  

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘वोकल फोर लोकल के मंत्र पर चलते हुए भारत सरकार भी मेड इन इंडिया लैपटॉप, कम्प्यूटर जैसे उत्पाद खरीदने पर जोर दे रही है. इससे विनिर्माण भी बढ़ा है और युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर भी बन रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में अर्धसैनिक बलों की भर्ती प्रक्रिया में सरकार ने कई बड़े बदलाव किए हैं. पीएम मोदी ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री जनधन योजना का भी उल्लेख किया और कहा कि इसने गांव और गरीब के आर्थिक सशक्तिकरण के साथ ही रोजगार निर्माण में भी बहुत बड़ी भूमिका निभाई है.

दुनिया की टॉप 3 इकोनॉमी में शामिल होगा भारत
पीएम मोदी ने कहा कि एक दशक के अंदर भारत दुनिया की टॉप 3 इकोनॉमी में शामिल होगा. यह मोदी की गारंटी है. किसी भी अर्थव्यवस्था की समृद्धि के लिए यह जरूरी है कि हर क्षेत्र आगे बढ़े. आज ऑटोमोबाइल और ऑटो-कंपोनेंट्स इंडस्ट्री 12 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की है. इस ग्रोथ को संभालने के लिए इंडस्ट्री को युवाओं की जरूरत होगी और इसलिए इस सेक्टर में रोजगार के पर्याप्त मौके होंगे.

45 स्थानों पर आयोजित हुआ था रोजगार मेला
बता दें कि यह रोजगार मेला देशभर में 45 स्थानों पर आयोजित किया गया. रोजगार मेला के जरिए केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने विभिन्‍न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और दिल्‍ली पुलिस में कर्मियों की भर्तियां की हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के मुताबिक, यह रोजगार मेला प्रधानमंत्री की रोजगार सृजन की प्रतिबद्धता को प्राथमिकता देने की दिशा में एक कदम है. उसने कहा कि इससे रोजगार सृजन को बढ़ावा मिलने और राष्‍ट्र निर्माण में युवाओं की भागीदारी और उनको सशक्तिकरण का अवसर मिलने की संभावना है. (PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement