Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RSS ने विस्तार के लिए बनाया मेगा प्लान! मोहन भागवत बोले- हर गांव में होनी चाहिए एक शाखा

RSS News: मोहन भागवत ने असम में आयोजित शिविर को संबोधित कर कहा कि देश के हर गांव में आरएसएस की शाखा होनी चाहिए.

RSS ने विस्तार के लिए बनाया मेगा प्लान! मोहन भागवत बोले- हर गांव में होनी चाहिए एक शाखा

RSS प्रमुख मोहन भागवत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि देश के हर गांव में RSS की एक शाखा होनी चाहिए. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत रविवार को असम में आयोजित एक कार्यकर्ता शिविर के समापन में पहुंचे थे. इसी दौरान मोहन भागवत ने कहा कि देश के सभी नागरिकों आपसी मतभेद छोड़कर राष्ट्र कल्याण के लिए काम करें. शिविर को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा कि भारत के हर एक गांव में एक शाखा होनी चाहिए क्योंकि शाखा ने पूरे समाज के लिए काम करने का मौका दिया है. स्वयंसेवक को आगे बढ़कर समाज के लिए नेतृत्व का काम करना चाहिए.

असम में आयोजित तीन दिन के इस शिविर में बाहरी लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं थी. इस शिविर में केवल आरएसएस कार्यकर्ताओं ही शामिल थे. मोहन भागवत ने यह भी बताया कि स्वयंसेवकों को भारत के गौरव और विरासत के प्रति पूरी निष्ठा के साथ राष्ट्र कल्याण के लिए काम करना चाहिए. एक कार्यकर्ता को देश के लिए कुछ भी करने के लिए हमेशा तैयार रहना होगा. मोहन भागवत हर गांव में शाखा लगाने के जरिए देश के सभी नागरिकों तक अपनी अपनी आसान पहुंच बनाना चाहते हैं. हर गांव में शाखा लगने से देश के सभी लोग संघ से जुड़ सकेंगे.

यह भी पढ़ें- ब्राह्मणों को खुश करने के लिए भाजपा का नया पैंतरा! इस दिन छुट्टी सहित किए कई बड़े ऐलान

संघ संस्थापक डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार को भी किया याद

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अपने संबोधन के दौरान संघ के संस्थापक डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार को भी याद किया. मोहन भागवत ने बताया कि डॉ. केशव बलीराम हेडगेवार ने मानव संसाधन को विकसित करने के उद्देश्य से 1925 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना की थी. उन्होंने कहा कि कमजोर समाज कभी भी राजनितिक स्वतंत्रता का आनंद नहीं ले सकता है. हमारे विचार भले ही अलग हो, लेकिन हमारे सोच एक जैसी होनी चाहिए.  

यह भी पढ़ें- तेज बारिश बनी जानलेवा! गुरुग्राम में तालाब में नहाने गए 6 बच्चों की डूबने से मौत

इनपुट- भाषा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement