Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP के रतलाम में चलती ट्रेन बनी आग का गोला, चेन पुलिंग करके कूदे यात्री

Ratlam Train Fire: मध्य प्रदेश में एक चलती ट्रेन लगने की घटना सामने आई है. यात्रियों ने समय पर चेन पुलिंग करके ट्रेन रोक ली और कूदकर अपनी जान बचाई.

MP के रतलाम में चलती ट्रेन बनी आग का गोला, चेन पुलिंग करके कूदे यात्री

Train Caught Fire

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के रतलाम में एक चलती ट्रेन में आग लग गई. प्रीतमनगर रेलवे स्टेशन से थोड़ा पहले ही ट्रेन में आग लग गई. यात्रियों ने चेन पुलिंग करके ट्रेन रोकी और कूदकर अपनी जान बचाई. इस हादसे में किसी को कोई नुकसान होने की खबर नहीं है. जलती ट्रेन देखकर आसपास के गांव वाले भी मदद के लिए दौड़े और यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाला. बताया गया है कि इस ट्रेन में 300 से ज्यादा लोग सवार थे. रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि हादसे के कारणों की जांच करवाई जाएगी.

रिपोर्ट के मुताबिक, यह आग रतलाम से इंदौर की ओर जाने वाली डेमू ट्रेन में लगी थी. चलती ट्रेन ने धुंआ देखकर यात्रियों में हड़कंप मच गया. यात्रियों ने चेन पुलिंग की और ट्रेन प्रीतमनगर रेलवे स्टेशन पर रुकी. ट्रैन रुकते ही यात्रियों ने ट्रेन से कूदना शुरू कर दिया. इधर ग्रामीणों ने जलती ट्रेन देखी तो दौड़ लगाई और यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें- अतीक अहमद से मिल चुका था हत्यारा, जलवा देखकर गैंग में शामिल होने का था मन

टल गया बड़ा हादसा
ग्रामीणों ने यात्रियों को रेलवे स्टेशन से फोरलेन तक ले जाने के लिए अपने ट्रैक्टर और अन्य वाहनों को भी लगा दिया. बता दें कि यह लोकल ट्रेन है. इसमें लगभग 300 यात्री सवार थे. अगर ट्रेन समय पर नहीं रुकती तो पीछे के डिब्बो में आग फैल जाती और बड़ा हादसा हो जाता. सूचना पर रेलवे का अमला और खुद डीआरएम भी मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक ग्रामीण लोग यात्रियों को सकुशल ट्रेन से बाहर निकाल चुके थे.

यह भी पढ़ें- अमृतपाल सिंह ने सरेंडर किया या पुलिस ने पकड़ा? ज्ञानी जसबीर सिंह रोड़े ने बताई पूरी कहानी

रेलवे के अधिकारियों ने आग बुझाने के बाद आग वाले जेनरेटर और कम्पार्टमेंट को पूरी तरह चेक किया. उसके बाद ट्रेन को रतलाम की ओर रवाना कर दिया गया. इधर प्रीतम नगर स्टेशन पर अव्यस्थाओं के लिए आक्रोशित ग्रामीणों ने डीआएम को भी समस्या बताई और कहा कि यहां ऐसी दुर्घटना में स्टेशन से बाहर जाने और आने के पर्याप्त व्यवस्था बनाई जाए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement