Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Terrorism in Pakistan: एस जयशंकर ने सबके सामने लगाई पाकिस्तानी रिपोर्टर की क्लास, देखें वीडियो

पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार भी भारत पर आतंक के समर्थन का आरोप लगा चुकी हैं. हालांकि दुनिया पाकिस्तान की हकीकत जानती है.

Terrorism in Pakistan: एस जयशंकर ने सबके सामने लगाई पाकिस्तानी रिपोर्टर की क्लास, देखें वीडियो

विदेश मंत्री एस जयशंकर. (फोटो- PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में पाकिस्तान की आतंक परस्ती और टेरर फंडिंग को लेकर सवाल खड़े किए हैं. पाकिस्तान आरोपों से बचने के लिए भारत पर ही आरोप लगा रहा है. एक पाकिस्तानी रिपोर्टर ने बैठक के बाद हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में विदेश मंत्री एस जयशंकर से सवाल किया कि भारत कब आतंक को समर्थन देना बंद करेगा. उसके जवाब में विदेश मंत्री ने जो कुछ कहा, उसने पाकिस्तान की पोल खोलकर रख दी.

विदेश मंत्री विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को कहा कि दुनिया पाकिस्तान को आतंकवाद के केंद्र के रूप में देखती है और पाकिस्तान को अपनी हरकतों में सुधार कर एक अच्छा पड़ोसी बनने की कोशिश करनी चाहिए. पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, उल्टे भारत पर ही आरोप लगा रहा है.

पाकिस्तान की फिर हुई UNSC में किरकिरी, एस जयशंकर ने दी वॉर्निंग- सांप पालोगे तो डसेगा ही

पाकिस्तानी पत्रकार ने एस जयशंकर से क्या पूछा सवाल?

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पाकिस्तानी रिपोर्टर ने कहा कि दक्षिण एशिया कब तक आतंक झेलेगा. रिपोर्टर ने कहा कि दक्षिण एशिया कब तक नई दिल्ली, काबुल, पाकिस्तान से आतंकवाद को देखता रहेगा, कब तक युद्ध की स्थितियां बनी रहेंगी? एस जयशंकर ने ऐसा जवाब दिया कि पाकिस्तान हमेशा याद रखेगा.

देखें वीडियो-
 


हम फिर से 9/11 या 26/11 नहीं होने देंगे', UNSC में बोले एस जयशंकर, चीन-पाक पर साधा निशाना

 

क्या बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर?

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, 'आप गलत मंत्री से पूछ रहे हैं. यह पाकिस्तान के मंत्री ही बता देंगे कि वे कब तक आतंकवाद का खेल जारी रखेंगे. दुनिया बेवकूफ नहीं है, यह तेजी से आतंकवाद में शामिल देशों, संगठनों पर नजर रखती है. मेरी सलाह है कि आप ठीक काम करें और अच्छा पड़ोसी बनने की कोशिश करें.'

Kashmir Row: पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, संयुक्त राष्ट्र में उठाया मुद्दा, भारत ने जमकर लताड़ा

एस जयशंकर ने और क्या कहा?

जयशंकर पाकिस्तान की विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार के हालिया आरोपों पर भी कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है. हिना रब्बानी ने आरोप लगाया था कि आतंकवाद का इस्तेमाल भारत से बेहतर अन्य किसी देश ने नहीं किया है. इसके जवाब में भारत ने पाकिस्तान को आईना दिखाते हुए कहा कि अगर सांप आपके आंगन में है तो आप उससे यह उम्मीद नहीं कर सकते कि वह केवल आपके पड़ोसी को ही काटेगा. आपको भी कटेगा लेकिन पाकिस्तान अच्छी सलाह नहीं मानता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement