Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sonia Gandhi से मिलकर 'भावनाएं' बता आए सचिन पायलट, क्या मिल पाएगी राजस्थान की सत्ता?

Sachin Pilot Sonia Gandhi Meeting: सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सचिन पायलट ने कहा है कि राजस्थान के राजनीतिक हालात पर आखिरी फैसला वही लेंगी.

Sonia Gandhi से मिलकर 'भावनाएं' बता आए सचिन पायलट, क्या मिल पाएगी राजस्थान की सत्ता?

सोनिया गांधी से मिले सचिन पायलट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान के राजनीतिक संकट के बीच सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने गुरुवार को अशोक गहलोत और सचिन पायलट से मुलाकात की. राजस्थान का मुख्यमंत्री बनने की वेटिंग लिस्ट में लगे सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कहा कि उन्होंने अपनी भावनाएं बता दी हैं. अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की तरह ही सचिन पायलट भी यही कह गए कि अब आखिरी फैसला सोनिया गांधी लेंगी. दूसरी तरफ, कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल (K C Venugopal) ने कहा है कि अगल दो दिनों में सोनिया गांधी राजस्थान के अगले सीएम के बारे में फैसला कर लेंगी. इसी के साथ यह भी तय हो जाएगा कि अशोक गहलोत ही सत्ता पर काबिज रहेंगे या सचिन पायलट या किसी तीसरे शख्स को सत्ता मिल जाएगी.

सोनिया गांधी के आवास के बाहर मीडियाकर्मियों से बातचीत में सचिन पायलट ने कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष ने हमें सुना. राजस्थान का जो घटनाक्रम है, उस पर चर्चा की गई. मैं मानता हूं कि जो हमारी भावनाएं थी, फीडबैक था, वो मैंने सोनिया गांधी जी को बताया है. हम सभी यही चाहते हैं कि मेहनत करके 2023 का विधानसभा चुनाव जीतें. इसके लिए हमें मिलकर काम करना होगा.'

यह भी पढ़ें- PFI पर UAPA के तहत बैन लागू करने में लगेंगे 6 महीने, जानिए पूरी कानूनी प्रक्रिया 

सचिन पायलट ने चल दिया अगले चुनावों का दांव
अगले चुनावों का हवाला देते हुए सचिन पायलट ने कहा, 'मुझे पूरा यकीन है कि हम पूरी मेहनत करके राजस्थान में दोबारा सरकार बनाएंगे. राजस्थान में पांच साल कांग्रेस होती है और पांच साल बीजेपी की सरकार होती है. इस बार इस परिपाटी को तोड़ना है. राजस्थान के संदर्भ में जो भी सकारात्मक निर्णय है, वह सोनिया गांधी लेंगी.' सचिन पायलट की तरह ही सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अशोक गहलोत ने भी कहा था कि आखिरी फैसला सोनिया गांधी ही लेंगी.

उधर, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी अगले एक-दो दिन में राजस्थान के मुख्यमंत्री के बारे में फैसला करेंगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से बाहर हो चुके अशोक गहलोत को सीएम पद से भी हाथ धोना पड़ सकता है. इससे पहले, अशोक गहलोत ने जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक नहीं हो पाने की घटना के लिए सोनिया गांधी से माफी मांगी.

यह भी पढ़ें- Ashok Gehlot को सचमुच का जादू करना आता है या नाम के ही जादूगर हैं? जानिए क्या है सच्चाई 

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख है और अभी तक किसी ने भी पर्चा दाखिल नहीं किया है. हालांकि, इतना तय हो गया है कि जी-23 गुट की ओर से शशि थरूर और कांग्रेस हाई कमान की ओर से दिग्विजय सिंह कल पर्चा दाखिल करेंगे. कुछ और नामों को लेकर भी चर्चाएं हो रही हैं लेकिन अभी तक किसी और ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह चुनाव में उतरने वाला है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement