Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: सपा ने जारी की 16 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, मैनपुरी से डिंपल, बदायूं से धर्मेंद्र यादव को टिकट

Samajwadi Party Candidate List: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी की 16 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. इस लिस्ट में तीन सीटों पर परिवार के सदस्यों को उतारा है.

Latest News
Lok Sabha Election 2024: सपा ने जारी की 16 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, मैनपुरी से डिंपल, बदायूं से धर्मेंद्र यादव को टिकट

सपा प्रमुख अखिलेश यादव और डिंपल यादव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लोकसभा चुनाव लिए समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (Samajwadi Party Candidates List) जारी कर दी है. सपा ने 16 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. जिनमें मैनपुरी सीट से डिंपल यादव, फिरोजाबाद सीट से अक्षय यादव और बदायूं लोकसभा सीट से धर्मेंद्र यादव को मैदान में उतारा है.

सपा की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उम्मीदवारों की सूची पोस्ट की है. जिसके तहत संभल से शफीकुर्रहमान बर्क, फिरोजाबाद से अक्षय यादव, मैनपुरी से डिंपल यादव, एटा से देवेश शाक्य, बदायूं से धर्मेंद्र यादव, खीरी से उत्कर्ष वर्मा, धौरहरा से आनंद भदौरिया, उन्नाव से अनु टंडन, लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा, फर्रुखाबाद से डॉ. नवल किशोर शाक्य को उम्मीदवार बनाया है.

सपा की पहली लिस्ट में दिखा जातीय बैलेंस
सपा ने जातीय समीकरण को साधते हुए अपनी पहली लिस्ट जारी की है.  इनमें 11 ओबीसी, 1 मुस्लिम, 1 दलित, एक-एक टंडन और खत्री को टिकट दिया है. 11 ओबीसी उम्मीदवारों की बात करें तो इनमें तीन यादव, चार कुर्मी, दो शाक्य, एक पाल और एक निषाद समुदाय से हैं. अखिलेश यादव ने एटा और फर्रूखाबाद से पहली बार यादव की जगह शाक्य समुदाय के नेताओं को टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें- Bihar में विधानसभा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस, जानिए क्या होती है हटाने

लोकसभा चुनाव के लिहाज से उत्तर प्रदेश देश का महत्वपूर्ण राज्य है. यूपी की सीटें ही तय करती है कि केंद्र सत्ता पर कौन बैठेगा. इस राज्य में कुल 80 लोकसभा सीटें हैं. पिछले 2019 के चुनाव में बीजेपी ने 62 सीटों पर जीत दर्ज की थी. जबकि समाजवादी पार्टी के खाते में महज 5 सीटें आई थीं. बसपा ने 10, अपना दल ने 2 और एक सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement