Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SP Candidate List: सपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की नई लिस्ट, संभल से जियाउर्रहमान बर्क को टिकट, नोएडा का बदला प्रत्याशी

SP Candidate List 2024: सपा उम्मीदवारों की यह छठवीं सूची है. जिनमें कुल 40 नामों की घोषणा कर दी गई है. पार्टी ने संभल से शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जियाउर्रहमान बर्क को टिकट दिया है.

Latest News
SP Candidate List: सपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की नई लिस्ट, संभल से जियाउर्रहमान बर्क को टिकट, नोएडा का बदला �प्रत्याशी

Samajwadi Party Candidate List

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. सपा ने 6 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है. पार्टी ने संभल, बागपत, पीलीभीत, घोसी और मिर्जापुर सीट पर प्रत्याशी उतारे हैं. जबकि गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) की सीट पर अपना उम्मीदवार बदल दिया है. पार्टी ने संभल से शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जियाउर्रहमान बर्क को टिकट दिया है.

सपा ने जिन छह उम्मीदवारों का ऐलान किया है उनमें बागपत से मनोज चौधरी, संभल से जियाउर्रहमान बर्क, पीलीभीत से भगवत सरन गंगवार, मिर्जापुर से राजेंद्र एस.बिंद, घोसी से राजीव राय और गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) से राहुल अवान को मैदान में उतारा है.

पा ने नोएडा सीट पर प्रत्याशी बदला
इससे पहले पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर सीट से डॉक्टर महेंद्र नागर को उम्मीदवार बनाया था. लेकिन अब सपा ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है. नोएडा से अब राहुल अवाना चुनावी मैदान में होंगे.

सपा उम्मीदवारों की यह छठवीं सूची है. इससे पहले पांच सूचियों में 43 नामों का ऐलान किया गया था. लेकिन आज की लिस्ट को शामिल करने के बाद कुल 49 उम्मीदवारों का ऐलान हो चुका है. पिछली लिस्ट में पार्टी ने बहुचर्चित सीट आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को टिकट दिया था. वहीं इस सीट से बीजेपी निरहुआ को मैदान में उतारा है. राज्य में सपा गठबंधन के तहत 62 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जबकि कांग्रेस 17 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement