Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लोकसभा चुनाव में 50 सीटें जीतने पर हैं सपा की निगाहें, अखिलेश यादव बोले- मोदी को हम हराएंगे

Akhilesh Yadav Samajwadi Party: अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी पार्टी ही बीजेपी को रोक सकती है और वह 2024 में ऐसा करके दिखाएगी.

लोकसभा चुनाव में 50 सीटें जीतने पर हैं सपा की निगाहें, अखिलेश यादव बोले- मोदी को हम हराएंगे

Akhilesh Yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. कोलकाता में सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में यूपी की 80 में से कम से कम 50 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखना है. इस लक्ष्य के साथ ही अखिलेश यादव ने यह भी कहा है कि क्षेत्रीय पार्टियां मिलकर ही 2024 में नरेंद्र मोदी को हराएंगी. हाल ही में अखिलेश यादव ने लालू प्रसाद यादव और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी से मुलाकात भी की थी.

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो-दिवसीय बैठक शनिवार को कोलकाता में शुरू हुई. इसमें इस साल तीन हिंदी भाषी राज्यों- छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की नीतियों और रणनीतियों पर चर्चा की गई. सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने संवाददाताओं से कहा, 'आज, बैठक के पहले दिन, हमने संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा की. साल 2024 में हमारी योजना उत्तर प्रदेश से कम से कम 50 सीट जीतने की है.' 

यह भी पढ़ें- अमृतपाल सिंह फरार, पंजाब में हाई अलर्ट, पिता ने पूछा- तब क्यों नहीं गिरफ्तार कर लिया?

अखिलेश बोले- बीजेपी को हम हराएंगे
इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा, 'उत्तर प्रदेश एकमात्र ऐसा राज्य है जो बीजेपी को रोक सकता है, क्योंकि उसके पास सबसे अधिक सीट हैं. पूरा देश समाजवादी पार्टी की तरफ देख रहा है. हम उत्तर प्रदेश में बीजेपी को हराएंगे. बीजेपी ने बहुत झूठ बोला है, चाहे वह डीजल, पेट्रोल या एलपीजी की कीमतें हों या मूल्य वृद्धि हो.' उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि बीजेपी बड़े कारोबारी घरानों के लिए काम करती है. 

यह भी पढ़ें- बिहार पुलिस की दबिश का डर, यूट्यूबर मनीष कश्यप ने थाने में किया सरेंडर

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कोलकाता में 11 साल के बाद हो रही है. इससे पहले, समाजवादी पार्टी के संस्थापक दिवंगत मुलायम सिंह यादव कोलकाता में पिछली बैठक की अध्यक्षता करने के लिए शहर पहुंचे थे. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और समाजवादी पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ मिलकर लड़ने पर शुक्रवार को सहमति व्यक्त की थी और कांग्रेस को ऐसे किसी भी गठबंधन से बाहर रखने की बात कही थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement