Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nupur Sharma विवाद पर मचे बवाल के बीच वायरल हुआ मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी का वीडियो

Sandeep maheshwari Speech: मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी के यूट्यूब पर मिलियन में फॉलोअर हैं. इस वक्त वह एक पुराने वीडियो की वजह से ट्रेंड में हैं.

Nupur Sharma विवाद पर मचे बवाल के बीच वायरल हुआ मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी का वीडियो

संदीप माहेश्वरी चर्चित मोटिवेशनल स्पीकर हैं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नूपुर शर्मा की टिप्पणी पर हफ्ते भर से ज्यादा हो चुका है लेकिन जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस विवाद के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन भी हुए हैं. हालांकि, सोमवार को एक मोटीवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी का वीडियो वायरल हो रहा है. लोग उनके पुराने वीडियो को शेयर कर रहे हैं जिसमें बताया गया है कि हिंदू धर्म की क्या विशेषता है और यह कैसी शिक्षा देता है. 

Hindu Dharma का असली अर्थ समझाया 
मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी के एक पुराने कार्यक्रम का छोटा सा अंश वायरल हो गया है. बहुदेववाद और एकेश्वरवाद की तुलना करते हुए पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि हिंदू धर्म सबको अपने साथ शामिल करके चलने वाला उदार धर्म है. 

उन्होंने बताया कि कैसे सनातन धर्म किसी को आक्रामक नहीं बना सकता है जबकि एक देव में विश्वास करने वाला धर्म अन्य धर्मों को निम्न मानते हुए उस पर आक्रमण करने का आधार तैयार करता है. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, 'इस दुनिया में कौन लोग हैं जो प्रॉब्लम क्रिएटर (समस्या पैदा करने वाले) हैं? वो जो करोड़ों भगवानों को मानते हैं? या वो जो कहते हैं कि एक ही भगवान है दुनिया में और कहते हैं कि वही सच है और बाकी सब झूठ है?'

यह भी पढ़ें: Yogi Sarkar का बुलडोजर रुकवाएगा जमीयत उलेमा-ए-हिंद! सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

हिंदू धर्म में बहुलदेववाद पर दी राय
वीडियो में संदीप बताते हैं कि हिंदुओं का बहुलदेववाद किस तरह से सबको अपने साथ जोड़ने की प्रक्रिया है. वीडियो में वह कहते दिखते हैं कि हिंदू तो सबकी पूजा करते हैं और यहां तक कि हर जीव में ईश्वर का अंश देखते हैं तो फिर वो किसी से विभेद कैसे करेंगे? 

अपने जवाब में आगे कहते हैं, हिंदूइज्म है, उसमें करोड़ों भगवान क्यों है? उसका लॉजिक क्या है? पहाड़ की भी पूजा हो रही है, मिट्टी की जो मूर्तियां हैं उनकी भी पूजा हो रही है. सूर्य की भी पूजा हो रही है, चांद की भी पूजा हो रही है. किसकी पूजा नहीं हो रही? धरती, जल, अग्नि, वायु, आकाश सबकी पूजा हो रही है.'उन्होंने कहा, 'तो हिंदू धर्म जो है, वो क्या कहता है- सबमें भगवान है. इससे बढ़िया फिलॉसफी हो ही नहीं सकती है. इससे ओपन फिलॉसफी हो ही नहीं सकती है.मतलब आपके अंदर जो भगवान है उसको प्रणाम करता हूं.'

यह भी पढ़ें: Nupur Sharma के पुतले को फांसी देने पर भड़के पूर्व गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद, कहा- 'हद हो गई' 

संदीप के जवाब को लोग शेयर कर रहे हैं
सोशल मीडिया पर संदीप माहेश्वरी का यह पुराना वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में संदीप के दिए जवाब लोगों को खूब भा रहे हैं और सोशल मीडिया पर इसे शेयर कर रहे हैं. बता दें कि नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में देश के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं. देश के बाहर भी कुछ लोगों ने उनके बयान के विरोध में प्रदर्शन किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement