Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Bypolls: संजय निषाद का बड़ा एलान, इन दो सीटों पर उतारेंगे अपने प्रत्याशी, जानें इन सीटों का चुनावी गणित

यूपी सरकार के मत्स्य मंत्री संजय निषाद ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने 2022 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कटेहरी और मझवां सीट पर पार्टी के चुनाव चिह्न के साथ अपने उम्मीदवारों को चुनाव में उतारा था. वो ऐसा ही आगामी उप चुनाव में भी करने वाले हैं.

Latest News
UP Bypolls: संजय निषाद का बड़ा एलान, इन दो सीटों पर उतारेंगे अपने प्रत्याशी, जानें इन सीटों का चुनावी गणित

संजय निषाद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

यूपी उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां बनीं हुई हैं. लगातार पार्टियों की ओर से बड़े वादे और दावे किए जा रहे हैं. इसी क्रम में बीजेपी की अगुवाई वाले गठबंधन एनडीए के सहयोगी 'निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल' (Nishad) की तरफ से एक बड़ा दावा किया गया है. निषाद पार्टी प्रमुख संजय निषाद ने घोषणा की है कि यूपी उप चुनाव में वो दो सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे. उन्होंने ये घोषणा कटेहरी और मझवां विधानसभा सीटों को लेकर की है. पार्टी की तरफ से इस बयान को लेकर सूचना जारी की जा चुकी है. इस सूचना के मुताबिक निषाद पार्टी की ओर से अपने नौंवें स्थापना दिवस के खास मौके पर इंदिरा गांधी सेंटर में एक समारोह का आयोजन किया गया था, इस दौरान इसकी घोषणा की गई. 

इन दोनों सीटों को लेकर क्या बोले संजय निषाद?
इस समारोह में पार्टी प्रमुख और यूपी सरकार के मत्स्य मंत्री संजय निषाद ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने 2022 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कटेहरी और मझवां सीट पर पार्टी के चुनाव चिह्न के साथ अपने उम्मीदवारों को चुनाव में उतारा था. वो ऐसा ही आगामी उप चुनाव में भी करने वाले हैं. आपको बताते चलें कि कटेहरी विधानसभा की सीट अंबेडकरनगर जिला और मझवां विधानसभा की सीट मिर्जापुर जिला के अंतर्गत आती हैं.  

जानें इन सीटों का चुनावी गणित
निषाद पार्टी की तरफ से पिछले विधानसभा चुनाव में कटेहरी सीट पर अवधेश कुमार को एनडीए का प्रत्याशी बनाया गया था. हालांकि उस समय उनकी हार हो गई थी. सपा के प्रत्याशी लालजी वर्मा से उन्हें शिकस्त मिली थी. मौजूदा विधायक लालजी वर्मा को लोकसभा चुनाव में अंबेडकरनगर सीट से सपा उम्मीदवार के तौर पर जीत मिली थी. यूपी उपचुनाव में नए विधायक को लेकर इस सीट पर भी मतदान होने वाले हैं.

वहीं, मझवां विधानसभा सीट की बात करें तो पिछले चुनाव में यहां निषाद पार्टी ने डॉ. विनोद कुमार बिंद को अपने प्रत्याशी के तौर पर उतारा था. चुनाव परिणामों में उन्होंने समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट रोहित शुक्ला को हाराया था. लोकसभा चुनाव में बिंद को बीजेपी ने भदोही सीट से प्रत्याशी बनाया था. चुनाव जीतने के बाद वो सांसद बन गए, जिसके बाद से मझवां विधानसभा सीट खाली है. उस उपचुनाव के दौरान यहां भी नए विधायक के लिए मतदान होने हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement