Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली को दंगल बनाएंगे किसान और खापों के चौधरी, पहलवानों के समर्थन में एकजुटता देख पुलिस अलर्ट

Wrestlers Protest: दिल्ली में धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में आज हरियाणा समेत कई राज्यों की खाप पंचायतें और किसान संगठनों के लोग आने वाले हैं.

दिल्ली को दंगल बनाएंगे किसान और खापों के चौधरी, पहलवानों के समर्थन में एकजुटता देख पुलिस अलर्ट

Wrestlers Protest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना प्रदर्शन 23 अप्रैल से जारी है. जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे इन पहलवानों के समर्थन में तमाम नेता पहुंच रहे हैं. अब इनका साथ देने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) और खापों के चौधरी भी दिल्ली आने वाले हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी यूपी से किसान संगठनों और खापों के नेता रविवार को दिल्ली आने वाले हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस भी हाई अलर्ट पर है. पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे जरूरत पड़ने पर सख्त ऐक्शन लें.

किसानों और खापों के दिल्ली कूच को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सीमाओं पर सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए गए हैं. संयुक्त किसान मोर्चा ने शनिवार को ऐलान किया कि वह भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कुछ पहलवानों के समर्थन में राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगा. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल की यात्रा को लेकर जंतर मंतर के नजदीक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में पिछले 2 साल में 8 बड़े हमले, 26 सैनिकों समेत कुल 35 लोगों की गई जान 

बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग
एक बयान में कहा गया है कि रविवार को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश से संयुक्त किसान मोर्चा के कई वरिष्ठ नेताओं के सैकड़ों किसानों के साथ जंतर मंतर पर आने की योजना है और वे पहलवानों को समर्थन देंगे. एसकेएम ने मांग की है कि बृजभूषण शरण सिंह की तुरंत गिरफ्तारी की जाए. वहीं, हरियाणा की खाप पंचायतों ने भी पहलवानों के समर्थन का ऐलान कर दिया है.

यह भी पढ़ें- BJP के खिलाफ 'करप्शन रेट कार्ड' विज्ञापनों पर फंसी कांग्रेस, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) ने शुक्रवार को कहा था कि कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में बड़ी संख्या में किसान 8 मई को जंतर-मंतर पर एकत्र होंगे. उल्लेखनीय है कि संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) केंद्र सरकार द्वारा लाए गए और बाद में वापस लिए जा चुके तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व करने वाले संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) से अलग हुआ गुट है. एसकेएम कई किसान संगठनों का संयुक्त मोर्चा है.

दिल्ली कूच की तैयारी में हैं खाप
हाल ही में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि खिलाड़ियों का साथ देने के लिए हरियाणा, यूपी, राजस्थान और पंजाब की खापों के चौधरी रविवार को दिल्ली पहुंचेंगे. पुलिस को इनपुट मिले हैं कि रविवार को किसान आंदोलन की तरह ही भारी संख्या में किसान और खापों से जुड़े लोग इकट्ठा हो सकते हैं. ऐसे में पुलिस ने भी हर तरफ नाकाबंदी शुरू कर दी है और सीमाओं पर पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है.

यह भी पढ़ें- एकनाथ शिंदे बोले- ट्रेनिंग के बजाय शादी में चला गया था, वरना आज मैं भी सेना में होता

रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के बॉर्डर पर गाड़ियों को चेक किया जाएगा. किसी गाड़ी में टेंट या राशन जैसी चीजें पाए जाने पर उन्हें सीज किया जाएगा. हाल ही में छात्र संगठन भी पहलवानों के समर्थन में उतर आए हैं. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की थी. हालांकि, अभी तक इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement