Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Z प्लस सिक्योरिटी को लेकर शरद पवार का बड़ा बयान, बोले- मुझे नहीं पता क्यों बढ़ाई सुरक्षा

शरद पवार ने कहा कि जेड प्लस सुरक्षा उनके बारे में 'प्रामाणिक जानकारी' हासिल करने का जरिया हो सकता है. क्योंकि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

Latest News
Z प्लस सिक्योरिटी को लेकर शरद पवार का बड़ा बयान, बोले- मुझे नहीं पता क्यों बढ़ाई सुरक्षा

Sharad Pawar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

केंद्र सरकार ने हाल में महाराष्ट्र के दिग्गज नेता और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (SCP) प्रमुख शरद पवार Z प्लस सिक्योरिटी मुहैया कराई थी. इसको लेकर अब पवार की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कि मुझे नहीं पता मेरी सुरक्षा क्यों बढ़ाई गई है. कुछ समय पहले मेरे गृह विभाग के अधिकारी आए थे और उन्होंने कि तीन लोगों को जेड प्लस सुरक्षा दी जा रही है. उनमें एक नाम आपका भी है. पवार ने कहा कि वे इस मामले में गृह मंत्रालय में बात करके तय करेंगे की आगे क्या करना है.

शरद पवार ने कहा कि जेड प्लस सुरक्षा उनके बारे में 'प्रामाणिक जानकारी' हासिल करने का जरिया हो सकता है. क्योंकि महाराष्ट्र में कुछ महीने में विधानसभा के चुनाव होने हैं. बता दें कि केंद्र सरकार ने बुधवार को पवार को जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की थी. उनकी सुरक्षा में 55 जवान हमेशा तैनात रहेंगे. यह VIP को दी जाने वाली सर्वोच्च श्रेणी की सुरक्षा है.

इन 2 लोगों को भी मिली Z+ सुरक्षा
शरद पवार से नवी मुंबई में उनकी सुरक्षा बढ़ाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस कदम के पीछे के मकसद की जानकारी नहीं है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने मुझे बताया कि सरकार ने तीन लोगों को जेड प्लस सुरक्षा देने का फैसला किया है और मैं उनमें से एक हूं. अन्य दो लोग राष्ट्रीय स्वयं सेवक (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हैं.’ 


यह भी पढ़ें- 'नॉन-ट्रेनर लाइन कैप्टन' ने उड़ाया विमान, DGCA ने Air India पर ठोका 98 लाख का जुर्माना


उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, ‘चुनाव नजदीक हैं, इसलिए यह मेरे बारे में प्रामाणिक जानकारी हासिल करने का जरिया हो सकता है.पवार की जेड प्लस सिक्योरिटी के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 55 सशस्त्र कर्मियों के एक टीम को नियुक्त किया गया है. वीआईपी सुरक्षा का वर्गीकरण Z+ (सर्वोच्च) से शुरू होता है, उसके बाद Z, Y+ , Y और X आते हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement