Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra: उद्धव गुट को लगा बड़ा झटका, ठाणे-नवी मुंबई के बाद इस नगर निगम में भी शिंदे गुट को समर्थन

Maharashtra: ठाणे नगर पालिका के बाद अब कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका के 55 कॉर्पोरेटर एकनाथ शिंदे के साथ आ गए हैं. इनमें महानगरपालिका के अध्यक्ष भी शामिल हैं.

Maharashtra: उद्धव गुट को लगा बड़ा झटका, ठाणे-नवी मुंबई के बाद इस नगर निगम में भी शिंदे गुट को समर्थन

उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः शिवसेना पर एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की पकड़ लगातार मजबूत होती जा रही है. उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को एक और बड़ा झटका लगा है. ठाणे नगर पालिका के बाद अब कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका के 55 कॉर्पोरेटर एकनाथ शिंदे के साथ आ गए हैं. इनमें महानगरपालिका के अध्यक्ष भी शामिल हैं. इसे ठाकरे गुट के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. 

बता दें कि इससे पहले ठाणे नगर निगम के 67 से 66 कॉर्पोरेटर शिंदे गुट के साथ आ गए थे. इसके बाद नवी मुंबई में भी शिवसेवा के 32 कॉर्पोर्टर एकनाथ शिंदे गुट के साथ आ गए. अब एकनाथ गुट की मुंबई महानगर से 9 में से 3 नगर निगमों पर पकड़ मजबूत हो चुकी है. बता दें कि मुंबई महानगर में मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, मीरा भायंदर, पनवेल, वसई-विरार और भिवंडी निजामपुर जैसे नगर निगम शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंः Maharashtra: उद्धव गुट फिर पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, अब गवर्नर के आदेश को दी चुनौती

11 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
उद्धव
गुट की ओर से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में एक और याचिका दाखिल की गई है. इनमें राज्यपाल के सरकार गठन के न्योते को चुनौती दी गई है. याचिका में कहा गया है कि जब 16 बागी विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्रवाई लंबित थी वो वह विधानसभा का कार्यवाही में कैसे भाग ले सकते हैं. बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में 3 और 4 जुलाई से विशेष सत्र आयोजित किया गया था जिसमें अध्यक्ष का चुनाव और बहुमत परीक्षण किया गया था. कोर्ट इस मामले में 11 जुलाई को सुनवाई करेगा.  
 
ये भी पढ़ेंः शिंजो आबे ही नहीं इंदिरा, बेनजीर भुट्टो से लेकर कैनेडी तक इन राष्ट्रप्रमुखों पर हो चुका है जानलेवा हमला 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement