Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

संसद में भी उद्धव ठाकरे के 'बुरे दिन', एकनाथ शिंदे गुट को मिला शिवसेना का दफ्तर

उद्धव ठाकरे गुट को संसद में बड़ा झटका लगा है. लोकसभा सचिवालय ने शिंदे गुट को संसद भवन में पार्टी कार्यालय आवंटित कर दिया.

संसद में भी उद्धव ठाकरे के 'बुरे दिन', एकनाथ शिंदे गुट को मिला शिवसेना का दफ्तर

एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (UBT) को संसद में बड़ा झटका लगा है. लोकसभा सचिवालय ने सचिवालय ने मंगलवार को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को संसद भवन में शिवसेना कार्यालय आवंटित कर दिया है. एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले धड़े ने लोकसभा सचिवालय को पत्र लिखकर कार्यालय सौंपने का अनुरोध किया था. अब इस अनुरोध को मंजूरी मिल गई है.

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को कहा था कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला शिवसेना गुट असली शिवसेना है. शिवसेना का'धनुष और बाण' निशान शिंदे समूह को मिल गया है. उद्धव ठाकरे हर जगह अलग-थलग पड़ते जा रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट में चल रही है सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को पांच जजों की संविधान पीठ शिवसेना से जुड़े कई मामलों की सुनवाई करने वाली है. उद्धव ठाकरे गुट का कहना है कि चुनाव आयोग ने भेदभावपूर्ण फैसला किया है. ठाकरे गुट, नरेंद्र मोदी सरकार पर भी गंभीर आरोप लगा रहा है.

Shiv Sena Symbol Row: 'शिवसेना' के नाम और चिह्न पर क्यों मचा है सियासी घमासान, 10 प्वाइंट में समझें पूरा मामला

ठाकरे गुट को है सुप्रीम कोर्ट से उम्मीद

उद्धव ठाकरे गुट ने तत्काल सुनवाई का अनुरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट से सुनवाई की अपील की है. सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी शिवसेना की ओर से कोर्ट में पेश होंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement