Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या सच में नजदीक आ रहे चाचा-भतीजे? अब मैनपुरी में शिवपाल ने कही बड़ी बात

Mainpuri Bye Election: शिवपाल यादव लगातार डिंपल यादव के पक्ष में जनसभाएं कर रहे हैं और लोगों से उन्हें जिताने की अपील कर रहे हैं.

क्या सच में नजदीक आ रहे चाचा-भतीजे? अब मैनपुरी में शिवपाल ने कही बड़ी बात

क्या सच में कम हो रही हैं अखिलेश-शिवपाल की दूरियां?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मैनपुरी का सियासी किला बचाए रखने के लिए समाजवादी पार्टी ने जोर लगाया हुआ है. इस चुनाव में कई नजारे ऐसे दिखाई भी दिखाई दे रहे हैं जिसको लेकर सपा समर्थकों लंबे समय से सपना संजोए हुए हैं. मैनपुरी में चाचा-भतीजे फिर से एक मंच पर दिखाई दे रहे हैं. यादव परिवार के समर्थक भी चाहते हैं कि दोनों फिर से हाथ मिला लें और एक साथ आगे बढ़ें.आने वाले दिनों में अगर ऐसा होता है तो अचरज भी नहीं होना चाहिए. मैनपुरी में जहां अखिलेश जमकर अपने चाचा को सम्मान दे रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ शिवपाल भी यह कबूल कर रहे हैं अखिलेश ही मुलायम सिंह यादव के बाद सर्वेसर्वा हैं.

बुधवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के संस्थापक शिवपाल यादव ने मैनपुरी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब सपा कार्यकर्ताओं को अखिलेश यादव को 'छोटे नेता जी' कहकर बुलाना चाहिए. शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि क्योंकि पूरे देश के लोग सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को ‘नेताजी’ कहते थे, इसलिए अब अखिलेश को ‘छोटे नेता जी’ कहना सही रहेगा.

शिवपाल सिंह यादव ने अपने विधानसभा क्षेत्र जसवंतनगर में अखिलेश यादव के हाल के एक भाषण का जिक्र करते हुए कहा, "आपने करहल में कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) जैसा कोई नेता नहीं है. मैं कहना चाहूंगा कि मैनपुरी और सैफई के लोग उन्हें बड़े मंत्री कहा करते थे और मुझे छोटे मंत्री. अब मैं चाहता हूं कि आप सभी लोग उन्हें (अखिलेश) छोटे नेता जी कहकर पुकारें."

अखिलेश-डिंपल ने किए चाचा के चरण स्पर्श
जसवंतनगर में हुई इस जनसभा में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और मैनपुरी से प्रत्याशी डिंपल यादव ने शिवपाल सिंह यादव के मंच पर पहुंचते ही उनके चरण स्पर्श किए. शिवपाल सिंह यादव मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव का समर्थन कर रहे हैं. यह लोकसभा सीट मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई है. मैनपुरी को सपा का गढ़ भी कहा जाता है.

मोदी लहर में हुए दोनों लोकसभा चुनावों में भाजपा को यहां जीत नसीब नहीं हुई है. मुलायम सिंह की गैर मौजूदगी में भाजपा किसी भी हालत में सपा का यह किला ध्वस्त कर देना चाहती है जबकि पूरा यादव कुनबा इसे बचाने के लिए एक हो गया है. शिवपाल सिंह यादव खुलकर डिंपल को जीताने की अपील कर रहे हैं. उन्होंने कहा, "यह मेरी बहू है और इस चुनाव में एक उम्मीदवार. मैं मैनपुरी के लोगों से ऐसी जीत दिलाने की अपील करता हूं जो विपक्षियों ने कहीं देखी न हो."

शिवपाल का शिष्य ही दे रहा डिंपल को टक्कर
मैनपुरी में डिंपल यादव को टक्कर भाजपा के रघुराज सिंह शाक्य दे रहे हैं. रघुराज कभी सपा में रहे हैं. वह शिवपाल के करीबी रहे हैं. स्थानीय लोग रघुराज सिंह शाक्य को शिवपाल का शिष्य बताते हैं. बुधवार को जसवंतनगर में शिवपाल ने रघुराज की भी आलोचना की. रघुराज शाक्य का नाम लिए बना शिवपाल ने कहा, "कुछ लोग खुद को उनका शिष्य कहते हैं, लेकिन वे होते नहीं हैं. एक सच्चा शिष्य हमेशा अनुमति लेता है और कभी साथ नहीं छोड़ता. मेरी वजह से ही उसे क्लर्क की नौकरी मिली थी. मैंने उसे इस्तीफा दिलाया और दो बार सांसद बनाया."

इनपुट- PTI

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement