Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Madhya Pradesh: CM शिवराज को ठंडी चाय देने पर गर्म हुए अधिकारी, थमाया नोटिस

नोटिस में कहा गया है कि अधिकारी द्वारा की गई लापरवाही से प्रतीत होता है कि VVIP की व्यवस्था को हल्के में लिए जाने से यह स्थिति बनी और कोताही बरती गई, जो प्रोटोकॉल के प्रावधानों के विपरीत होने से कदाचार की श्रेणी में आता है.

Madhya Pradesh: CM शिवराज को ठंडी चाय देने पर गर्म हुए अधिकारी, थमाया नोटिस

शिवराज सिंह चौहान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) को ठंडी चाय सर्व करना एक अधिकारी को महंगा पड़ गया है. प्रशासन की तरफ से उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. दरअसल मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान छतरपुर जिले के दौरे पर थे. छतरपुर के खजुराहो में उन्हें ठंडी चाय सर्व की गई, इसी मामले को लेकर संबंधित अधिकारी को नोटिस जारी किया गया है लेकिन अधिकारी ने इस आरोप से इंकार किया है.

न्यूज एजेंसी IANS के अनुसार, यह मामला दो दिन पहले यानी 11 जुलाई का है, जब मुख्यमंत्री खजुराहो हवाई अड्डे पर ट्रांजिट विजिट के लिए कुछ देर के लिए रुके थे. इस दौरान उन्हें नाश्ता और चाय उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी जिस अधिकारी पर थी, उसपर आरोप है कि उसने ड्यूटी में लापरवाही बरती. मुख्यमंत्री को चाय परोसी गई उसकी मानक स्तर सही नहीं था.

पढ़ें- NEET UG Admit Card 2022: जारी हुआ नीट यूजी परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

प्रशासन द्वारा अधिकारी को जारी किए गए नोटिस में कहा गया है, "मुख्यमंत्री चौहान 11 जुलाई को खजुराहो एयरपोर्ट पर ट्रांजिट विजिट पर थे, इस दौरान उन्हें नाश्ता और चाय उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी आप पर थी, जिसमें चाय का स्तर सही नहीं था एवं ठंडी थी, जिससे जिला प्रशासन के सामने अशोभनीय स्थिति निर्मित हुई एवं प्रोटोकॉल के अनुपालन पर प्रश्नचिन्ह लगा."

पढ़ें- World Paper Bag Day : कैसे बना था पहला पेपर बैग, क्या है इतिहास और कितना बड़ा है पेपर बैग का बाजार

इस नोटिस में आगे कहा गया है कि इससे प्रतीत होता है कि VVIP की व्यवस्था को हल्के में लिए जाने से यह स्थिति बनी और कोताही बरती गई, जो प्रोटोकॉल के प्रावधानों के विपरीत होने से कदाचार की श्रेणी में आता है. इस नोटिस में तीन दिन के भीतर अफसर को जवाब देने के लिए कहा गया है. अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ कदाचार के तहत कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें- Good news! पश्चिम बंगाल के Buxa Reserve में नजर आया Royal Bengal tiger, देखें तस्वीरें

अनुविभागीय अधिकारी डी.पी. द्विवेदी ने IANS से बात करते हुए नेाटिस जारी करने की बात स्वीकार की और कहा कि मुख्यमंत्री के आने से पहले प्रशासनिक अधिकारियों को जो चाय परोसी गई थी, उस चाय का स्तर सही नहीं था एवं ठंडी थी. इस पर नोटिस दिया गया है. मुख्यमंत्री ने तो चाय ली ही नहीं. वे VIP लॉंज में भी आए नहीं.

पढ़ें- Monsoon Alert: क्यों डराते हैं मानसून के बादल, दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में मौत के सबसे ज्यादा मामले

अनुविभागीय दंडाधिकारी द्वारा कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी को जारी किए गए नोटिस की प्रति के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट करते हुए लिखा है, "मामा जी को ठंडी चाय पिलाने पर फूड इंस्पेक्टर पर गिरी गाज, छतरपुर के राजनगर का मामला, जनता को भले राशन तक न मिले, पीड़ित को एंबुलेंस न मिले, लेकिन मुखिया को ठंडी चाय नहीं मिलनी चाहिए."

(Input- IANS)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement