Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हिंदुत्व संविधान के खिलाफ, हिंसा, हत्या का सपोर्ट करता है मनुवाद, सिद्धारमैया के बयान पर बुरी फंसी कांग्रेस

सिद्धारमैया ने कहा है कि हिंदुत्व और मनुवाद संविधान के खिलाफ है. यह भेदभाव का समर्थन करता है.

हिंदुत्व संविधान के खिलाफ, हिंसा, हत्या का सपोर्ट करता है मनुवाद, सिद्धारमैया के बयान पर बुरी फंसी कांग्रेस

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता सिद्धारमैया एक बार फिर हिंदुत्व पर बयान देकर पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर रही हैं. उन्होंने हिंदुत्व को हिंसा और हत्या करने वाली विचारधारा का तमगा दे दिया है. कांग्रेस ने यह भी कहा है कि केवल यही एक ऐसा धर्म है जो हिंसा और हत्या को सही ठहराता था. उन्होंने हिंदुत्व को संविधान के खिलाफ बताया है. उनके बयान की वजह से कांग्रेस पार्टी बुरी तरह से ट्रोल हो रही है. 

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कलबुर्गी में एक जनसभा के दौरान कहा, 'हिंदुत्व संविधान के खिलाफ है. हिंदुत्व और हिंदू धर्म अलग-अलग है. मैं हिंदू धर्म के खिलाफ नहीं हूं. मैं एक हिंदू हूं लेकिन मनुवाद और हिंदुत्व का विरोध करता हूं. कोई भी धर्म हत्या और हिंसा का समर्थन नहीं करता है, लेकिन हिंदुत्व और मनुवाद हत्या, हिंसा और भेदभाव का समर्थन करते हैं.'

MCD Mayor Election: तीसरी बार भी नहीं हो सका MCD के मेयर का चुनाव, सुप्रीम कोर्ट जाएगी AAP

क्यों बढ़ा रहे हैं पार्टी की मुश्किलें?

कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने खुद ऐलान कर दिया है कि यह उनका आखिरी चुनाव होने वाला है. उनके लिए यह चुनाव बेहद अहम है. वह चुनाव जीतने के लिए हर तबके को संतुष्ट करने वाले बयान दे रहे हैं. उनकी बयानबाजी पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर रही है. 

अडानी ग्रुप को योगी सरकार ने दिया झटका, बिजली का मीटर लगाने का टेंडर किया कैंसल 

कब हैं विधानसभा चुनाव?

कर्नाटक विधानसभा के सभी 224 सीटों पर मई 2023 में चुनाव हो सकते हैं. कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल 24 मई, 2023 को खत्म हो रहा है. पिछला विधानसभा चुनाव मई 2018 में हुआ था. चुनाव के बाद, जनता दल (JDS) और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के गठबंधन ने राज्य सरकार बनाई, तब एचडी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बने थे. हालांकि यह सरकार कुछ ही महीनों में गिर गई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement