Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सोनिया गांधी नहीं होंगी राजनीति से रिटायर, संन्यास की खबरों को किया खारिज, थमी अटकलें

सोनिया गांधी ने कांग्रेस अधिवेशन में इशारा किया था कि वह संन्यास ले रही रही हैं. अब इस मामले में नया ट्विस्ट आया है.

सोनिया गांधी नहीं होंगी राजनीति से रिटायर, संन्यास की खबरों को किया खारिज, थमी अटकलें

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी. (तस्वीर- Twitter/INC)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और सोनिया गांधी राजनीति से संन्यास नहीं लेंगी. सोनिया गांधी ने कहा है कि वह राजनीति से न कभी रिटायर हुई थीं, न ही भविष्य में कभी होंगी. कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा है कि जब उन्होंने सोनिया गांधी से यह सवाल किया तो उन्होंने जवाब दिया कि मैं कभी रिटायर नहीं हुई थी, न ही कभी होऊंगी.

सोनिया गांधी ने रायपुर में एक भावुक भाषण दिया था. सोनिया गांधी ने कहा था कि उनकी पारी भारत जोड़ो यात्रा के साथ ही समाप्त हो सकती है. उन्होंने कहा है कि यात्रा एक महत्वपूर्ण मोड़ के रूप में आई है. इसने साबित कर दिया है कि भारत के लोग सद्भाव, सहिष्णुता और समानता चाहते हैं.

इसे भी पढ़ें- Excise Policy Probe: CBI कर रही मनीष सिसोदिया से पूछताछ, हेडक्वार्टर के बाहर जुटे सैकड़ों कार्यकर्ता, AAP ने इंक्वायरी को बनाया इवेंट

सोनिया गांधी ने अपने भाषण में क्या कहा था?

1.
सोनिया गांधी ने कहा, 'यह कांग्रेस और पूरे देश के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय है. BJP-RSS ने देश की हर एक संस्था पर कब्जा कर लिया है और उसे उलट दिया है.

2. सोनिया गांधी ने कहा, 'चंद कारोबारियों को फायदा पहुंचाकर केंद्र सरकार ने आर्थिक तबाही मचाई है. कांग्रेस पार्टी ने बहुत कुछ हासिल भी किया है, एक अच्छा समय भी देखा, बहुत कुछ हासिल किया, लेकिन अब एक मुश्किल दौर से गुजर रही है.

3. सोनिया गांधी ने कहा, 'पिछले दिनों देश में नफरत के कारण महिलाओं, आदिवासियों, गरीबों और पिछड़ों पर हमले किए गए. ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम इसे खत्म करें. कांग्रेस केवल एक पार्टी नहीं है ये एक विचार है और जीत केवल हमारी होगी.

4. सोनिया गांधी ने कहा, '2004 और 2009 में हमारी जीत के साथ-साथ मनमोहन सिंह के सक्षम नेतृत्व ने मुझे व्यक्तिगत संतुष्टि दी, लेकिन मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि मेरी पारी भारत जोड़ो यात्रा के साथ समाप्त हो सकती है, जो कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ है.'

5. सोनिया गांधी ने कहा, 'मल्लिकार्जुन खड्गे को राजनीति का लंबा अनुभव है और ऐसे मुश्किल समय में कांग्रेस पार्टी को उनकी अध्यक्षता की जरूरत है. मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हम इस मुश्किल समय को भी पार कर पाएंगे.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement