Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सोनीपत की एपेक्स ग्रीन सोसायटी में लगी आग से मचा हड़कंप, ऐसे बचाई गई लोगों की जान

Sonipat News in Hindi: एपैक्स ग्रीन सोसाइटी में आग लगने की सूचना पर दमकल ने आग बुझाने का प्रयास किया. इस घटना में परिवार की महिलाएं व बच्चे इसमें फंस गए थे.

सोनीपत की एपेक्स ग्रीन सोसायटी में लगी आग से मचा हड़कंप, ऐसे बचाई गई लोगों की जान

apex green society news hindi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जीटी रोड किनारे बसी एपैक्स ग्रीन सोसाइटी के आठवें फ्लोर पर छोटी दिवाली की रात 11 बजे आग लग गई. कुल 14 मंजि ल की इस इमारत में ऊपर के सभी फ्लोर पर रहने वाले 50 से अधिक लोग भी फंस गए थे. सोसाइटी के निवासियों ने पुलिस और दमकल को सूचना दी. करीब आधे घंटे बाद दमकल विभाग के कर्मचारी सभी को बचाने का प्रयास करने लगे. हाइड्रोलिक प्लेटफार्म नहीं होने के चलते उन्हें रस्सी के सहारे निकालने का प्रयास किया गया. आग लगने के कारणों का पता नहीं लग सका है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एपेक्स ग्रीन सोसायटी के सी-टावर की सातवीं मंजिल पर बने फ्लैट में शनिवार देर रात करीब साढ़े 11 बजे अचानक आग लग गई. एक परिवार की महिलाएं व बच्चे इसमें फंस गए. आग की लपटे देखकर आसपास के लोगों में हडक़ंप मच गया. आग में फंसे लोगों को बालकनी के रास्ते रस्सी के सहारे बाहर निकालने का प्रयास किया गया. कुछ लोगों को कपड़े की रस्सियां बनाकर नीचे उतारा गया. 

यह भी पढ़ें- दिवाली पर सुधरेगी दिल्ली की हवा? जानें कैसा रहेगा राजधानी का मौसम 

दमकल विभाग के पास नहीं थी सीढ़ी 

सूचना के आधे घंटे बाद पहुंची दमकल विभाग के पास  मात्र दो मंजिल तक की सीढ़ी थी. करीब सवा 12 बजे के करीब दमकल कर्मचारी किसी तरह से उस फ्लोर पर पहुंचे. देर रात तक आग में फंसे परिवार को बचाने की कोशिश की गई. दमकल विभाग के कर्मचारियों ने उपकरणों पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि आधुनिक उपकरण ना होने के चलते लोगों को रेस्क्यू करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा. सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने बताया कि आठवें फ्लोर पर रहने वाले एक युवक, उनकी गर्भवती पत्नी और उनकी आठ वर्षीय बच्ची आग में फंसे थे. 
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement