Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Samajwadi Party Candidate List: अखिलेश यादव का नया पैंतरा, बदायूं सीट से भाई के बजाय चाचा पर खेला दांव

Samajwadi Party Candidate List 2024: सपा ने यूपी की 5 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें शिवपाल यादव के नाम भी शामिल है.

Latest News
Samajwadi Party Candidate List: अखिलेश यादव का नया पैंतरा, बदायूं सीट से भाई के बजाय चाचा पर खेला दांव

अखिलेश यादव और शिवपाल यादव (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में अखिलेश यादव ने पांच उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. पार्टी ने बदायूं सीट पर अपना उम्मीदवार बदल दिया है. अखिलेश यादव ने बदायूं से धर्मेंद्र यादव को पत्ता काटकर चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) को उम्मीदवार बनाया है. पहली लिस्ट में इस सीट पर सपा ने धर्मेंद्र यादव के नाम का ऐलान किया था.

सपा प्रवक्‍ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि पार्टी ने पांच और लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है. बदायूं सीट पर हमने अपना उम्मीदवार बदला है. अब धर्मेंद्र की जगह शिवपाल यादव इस सीट पर चुनाव लड़ेंगे. शिवपाल वर्तमान में जसवंतनगर सीट से विधायक हैं. उन्‍होंने बताया कि पार्टी ने कैराना सीट से विधायक नाहिद हसन की बहन इकरा हसन को कैराना लोकसभा सीट से उम्‍मीदवार बनाया है.

इसके अलावा बरेली से प्रवीण सिंह ऐरन, हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत और वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल को प्रत्‍याशी बनाया गया है. सपा ने अब तक 31 सीटों पर अपने प्रत्‍याशी घोषित कर दिए हैं. सपा ने इससे पहले 30 जनवरी को 16 लोकसभा सीटों पर और 19 फरवरी को 11 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए थे. पहली सूची में बदायूं सीट पर धर्मेंद्र यादव का नाम घोषित किया था.

गाजीपुर से अफजल अंसारी को टिकट
पार्टी ने अमरोहा सीट से महबूब अली , राम औतार सैनी को कन्‍नौज और मनोज चौधरी को बागपत लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया है. सपा ने सोमवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश से 11 और उम्मीदवारों की घोषणा की थी प्रत्‍याशियों की सूची में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद अफजल अंसारी का नाम भी शामिल है. सपा ने गाजीपुर से बसपा के मौजूदा सांसद अफजल अंसारी को मैदान में उतारा है.

बता दें कि दिसंबर 2023 में उच्‍चतम न्‍यायालय ने वर्ष 2007 के गैंगस्टर एक्ट मामले में बसपा सांसद अफजाल अंसारी की सजा को यह कहते हुए निलंबित कर दिया था कि उनका गाजीपुर निर्वाचन क्षेत्र विधायिका में अपने वैध प्रतिनिधित्व से वंचित हो जाएगा, क्योंकि मौजूदा लोकसभा के शेष कार्यकाल को देखते हुए इस सीट पर उपचुनाव नहीं हो सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement